home page

विधायक बलराज कुंडू ने हरियाणा सरकार को भेजा लीगल नोटिस, पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग

हरियाणा सरकार को लीगल नोटिस भेज कर बलराज कुंडू का कहना है जो सरकारी कर्मचारी अपने जीवन के बेहतरीन 30-35 साल सरकारी सेवा में देते हैं और सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारने में अपना पूरा जीवन लगा देते हैं।
 | 

जनसेवक मंच संयोजक एवं महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने सरकारी कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन योजना ( OPS ) बहाली की मांग को लेकर हरियाणा सरकार को लीगल नोटिस भेजा है। नोटिस में मांग की गई है कि सरकार या तो नई पेंशन स्कीम (NPS) को विड्रॉ करके दौबारा से ओल्ड पेंशन योजना लागू करे अन्यथा विधायकों और सांसदों को दी जाने वाली पेंशन भी बंद की जाए।

 

यह भी जानिए

नोटिस में लिखा है या तो कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन योजना के लाभ दिए जाएं
बलराज कुंडू का कहना है कि जो सरकारी कर्मचारी अपने जीवन के बेहतरीन 30-35 साल सरकारी सेवा में देते हैं और सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारने में अपना पूरा जीवन लगा देते हैं, सरकार नई पेंशन योजना के जरिये उन लाखों कर्मचारियों के साथ नाइंसाफी कर रही है।

सुप्रीम कोर्ट तक जाकर उनके अधिकारों की लड़ाई लड़ने के लिये तैयार

दूसरी ओर अगर कोई नेता 1 दिन के लिए भी विधायक या सिर्फ 40 दिन के लिए सांसद बनता है तो उनको पेंशन का पूरा अधिकार हो जाता है और जितनी बार वे बनते हैं उतनी ही बार की अलग-अलग पेंशन लेते हैं तो फिर सरकारी कर्मचारियों के साथ सरकार सरेआम यह भेदभाव क्यों कर रही है ? उन्होंने कहा है कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार अगर लीगल नोटिस से नहीं मानी और सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना के लाभ दौबारा से नहीं दिए जाते हैं तो वे प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को इंसाफ और उनके हक दिलाने को हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक जाकर उनके अधिकारों की लड़ाई लड़ने के लिये तैयार हैं।