home page

यूपी में विधान सभा चुनाव 2022: अखिलेश यादव को क्यों आते हैं सपने, पीएम मोदी ने बताई वजह

यूपी में विधान सभा चुनाव 2022 का आगाज हो चुका है. आज  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वर्चुअल रैली को संबोधित किया.
 | 

पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब पश्चिमी यूपी दंगों में जल रहा था तब पिछली सरकार उत्सव मना रही थी.

घर से निकलने में घबराती थीं बेटियां

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 5 साल पहले दंगाई ही कानून थे. बेटियां घर से निकलने में घबराती थीं. अपराधियों और दंगाइयों को सरकार का संरक्षण मिला हुआ था. जनता हमारे काम और उनके कारनामे देखकर फैसला करेगी. जनता इस बार हमें पहले से ज्यादा आशीर्वाद देगी और भारी मतों से जिताएगी.

UP election: PM मोदी बोले- 'एक तरफ विकास के स्पष्ट विजन वाली BJP, दूसरी तरफ  नकली समाजवादी'

अखिलेश यादव को क्यों आते हैं सपने?

पिछली समाजवादी पार्टी की सरकार पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछली सरकार कागजों पर परियोजनाओं को बनाने और शिलान्यास करने में माहिर थी. लेकिन डबल इंजन की सरकार सपने पूरे करती है.

यह भी पढ़ें.....

Kacha Badam पर सपना चौधरी के हरियाणवी मूव्ज ने इंटरनेट पर मचाया हंगामा

अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं सुनता हूं कुछ लोगों को सपने आते हैं. बता देना चाहता हूं कि जो लोग सोते रहते हैं उनको सपने आते हैं. जो जगता है वो संकल्प करता है. सीएम योगी जागने वाले, जागते रखने वाले और संकल्प करने वाले नेता हैं.

तीन तलाक पर क्या बोले पीएम मोदी?

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार जो कुछ भी कर रही है उसका सबसे ज्यादा फायदा दलितों, वंचितों, पिछड़ों और गरीबों को हो रहा है. तीन तलाक का कानून जो हमारी सरकार ने बनाया है उसका फायदा हमारी मुस्लिम बहन-बेटियों को हो रहा है. समानता के लिए बेटियों की शादी की उम्र को 18 से 21 साल किया गया. इससे उन्हें अपने सपने पूरे करने का समय मिलेगा.

छोटे किसानों को मिली सरकार की मदद

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार की तरफ से 15 करोड़ नागरिकों को मुफ्त में राशन दिया जा रहा है. लेकिन 5 साल पहले गरीबों का राशन चोरी हो जाता था.

गुरु पर्व पर मास्टर स्ट्रोक से होंगे पीएम मोदी और भाजपा को चार बड़े फायदे | PM  Modi carried out master stroke on Guru Parv by taking back farm laws, four  big

किसान को मिलने वाली सरकारी मदद में लूट बंद हो ये हमारा लक्ष्य रहा है. यूपी के छोटे किसानों को मदद के रूप में 43 हजार करोड़ से ज्यादा रुपये सीधे उनके खाते में भेजे जा चुके हैं. छोटे किसान ही हमारे ग्रामीण जीवन को बदलेंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि हमने लक्ष्य रखा था कि किसानों से एमएसपी पर रिकॉर्ड खरीद करेंगे. 2017 की तुलना में दो गुने से भी अधिक खरीद योगी सरकार ने की है. गन्ना किसानों के जल्द से जल्द भुगतान का भी हमने लक्ष्य रखा है. गन्ना किसानों के लिए योगी सरकार ने बहुत काम किया. मौजूदा सत्र का करीब 70 प्रतिशत भुगतान हो चुका है. एथेनॉल का उत्पादन भी बढ़ाया गया है.

यह भी पढ़ें.....

सपना चौधरी ने सरसों के खेत में किया ऐसा डांस, लटके-झटके देख लोग हुए दीवाने

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चुनाव की गहमागहमी में भी सीएम योगी सुबह-सुबह अस्पताल पहुंच जाते हैं और वहां देखते हैं कि लोगों की सेवा ठीक से हो रही है या नहीं. आपके पास सीएम योगी के रूप में लोगों की चिंता करने वाला नेता है. इस चुनाव में भारी संख्या मतदान कीजिए और गरीबों की सरकार यानी बीजेपी सरकार बनाएं.