home page

Haryana अब जेल में कैदियों को सिखाई जाएगी कुशती, सुशील कोच बनकर देंगे ट्रैनिंग

जेल जाने से पहले छत्रसाल स्टेडियम में 250 ओलंपियन सुशील कुमार राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय पहलवानों को  अभ्यास कराते थे। अब बंदियों को कुश्ती के साथ ही फिटनेस बेहतर रखने का भी अभ्यास कराएंगे। 
 
 | 

HR Breaking News, रोहतक, सागर हत्याकांड में तिहाड़ जेल में बंद दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार अब तिहाड़ जेल में गुरु की भूमिका में नजर आएंगे। वह बंदियों को कुश्ती के गुर सिखाने के साथ ही उन्हें फिटनेस बेहतर रखने का भी अभ्यास कराएंगे। इसके लिए कारागार प्रशासन ने अनुमति दे दी है। जेल जाने से पहले वह छत्रसाल स्टेडियम में करीब 250 राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय पहलवानों को अभ्यास कराते थे। 

 

यह भी जानिए

Weather Update : मौसम विभाग की चेतावनी, हरियाणा दिल्ली सहित इन राज्यों में 8 मार्च को होगी भारी बारिश
पहलवान सुशील कुमार ने कुश्ती जगत में अंतरराष्ट्रीय फलक पर अपना नाम चमकाया था। दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम के पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के आरोप में अब सुशील कुमार तिहाड़ जेल में बंद है। महानिदेशक (दिल्ली जेल) के संदीप गोयल के अनुसार, सुशील जेल में बंदियों को कुश्ती के साथ ही स्वस्थ रहने के गुर भी सिखाएंगे। इसके लिए पहले ही अनुमति दी गई थी, लेकिन कोरोना के चलते यह शुरू नहीं हो पाया था। अब सुशील को कुश्ती और फिटनेस कोचिंग देने की अनुमति दी गई है। 

यह भी जानिए

हरियाणा के इन पांच राज्यों में जल्द लगेंगे स्मार्ट बिजली मीटर, बिल का कंट्रोल होगा उपभोक्ता के हाथ


अंतरराष्ट्रीय स्तर के पहलवान तराश चुके 
सुशील कुमार जेल जाने से पहले दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में कोचिंग दे रहे थे। उस समय उनके पास राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के 250 पहलवान कोचिंग ले रहे थे। इनमें से कई देश का नाम अंतरराष्ट्रीय फलक पर चमका चुके हैं। अब सुशील को दोबारा से अपनी प्रतिभा दूसरों को बांटने का अवसर मिल सकेगा।