home page

IND vs NZ : आज है टीम इंडिया के लिए करो या मरो वाले हालात, छोटी सी गलती टीम को कर देगी सीरीज से बाहर, यहां स्ट्रीम होगा लाइव मैच

पिछले काफी समय से इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बीच T20 सीरीज चल रही ,और आज का मैच टीम इंडिया के लिए बहुत जरूरी है।  टीम के लिए आज का मैच करो या मरो वाला मैच है।  

 
 | 
IND vs NZ

HR Breaking News, New Delhi : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को लखनऊ में खेला जाएगा। भारत के लिए यह करो या मरो मुकाबला है। इस मैच को गंवाने पर टीम इंडिया टी20 सीरीज भी गंवा देगी। पहले टी20 में न्यूजीलैंड ने 21 रन से जीत हासिल की थी।  हार्दिक पांड्या अब तक अपनी कप्तानी में हर टी20 सीरीज जीती है और वह इस सीरीज में भी वापसी करना चाहेंगे। वहीं, न्यूजीलैंड की कप्तानी मिचेल सैंटनर के हाथों में है। पिछले मैच में सैंटनर ने अच्छी कप्तानी के साथ शानदार गेंदबाजी भी की थी। वहीं डेवोन कॉनवे और डेरिल मिचेल ने न्यूजीलैंड को केन विलियम्सन की कमी महसूस नहीं होने दी। 


भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक कुल 23 टी20 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 10 भारत ने जीते हैं, जबकि 10 मैचों में कीवी टीम ने जीत हासिल की। तीन मैच टाई रहे हैं। भारत में दोनों टीमें नौ बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इनमें से पांच बार टीम इंडिया ने जीत दर्ज की, जबकि न्यूजीलैंड को चार मैचों में जीत मिली। दोनों टीमें पहली बार लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भिड़ेंगी।

आइए जानते हैं दूसरे टी20 के प्रसारण और ऑनलाइन टेलीकास्ट से जुड़ी सारी जानकारी...
कब है भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच 29 जनवरी यानी रविवार को खेला जाएगा।
कहां खेला जाएगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा।
कब शुरू होगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम साढ़े छह बजे होगा।


कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होगा मैच?
भारत और न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) के पास है। आप स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर हिंदी और अंग्रेजी के अलावा देश की अन्य भाषाओं में कमेंट्री के साथ यह मैच देख सकते हैं।
फोन या लैपटॉप पर कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?
इस मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में हॉटस्टार (Hotstar) एप पर देखी जा सकती है। इसके अलावा आप मैच से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स www.amarujala.com पर भी पढ़ सकते हैं।


फ्री में कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?
डीडी फ्री डिश पर आप डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर इस मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं। इसके लिए किसी भी तरह के शुल्क की आवश्यक्ता नहीं होती है। अगर आपके घर में टाटा स्काई का कनेक्शन है तो आप टाटा प्ले एप पर भी यह मैच देख सकते हैं। इसके लिए भी आपको अतिरिक्त शुल्क की जरूरत नहीं होगी।
दोनों टीमें-
भारतीय टीम: शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, पृथ्वी शॉ, युजवेंद्र चहल, जितेश शर्मा , मुकेश कुमार।

न्यूजीलैंड टीम: फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिचेल, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सैंटनर (कप्तान), ईश सोढ़ी, जैकब डफी, लोकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर, हेनरी शिपले, माइकल रिपन, डेन क्लीवर, बेन लिस्टर।