home page

IND vs NZ one day series : टी20 के बाद वनडे सीरीज में टीम इंडिया का न्यूलीलैंड से होगा मुकाबला, जानिए पूरा शेड्यूल

कल यानि शुक्रवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मैचा खैला जाएगा। जिसको लेकर टीम इंडिया इस मैच को अपने पाले में करने सीरीज की अच्छी शुरूआत करना चाहती है। जानकारी के अनुसार इस वनडे सीरीज में बतौर कप्तान शिखर धवन और केन विलियम्सन आमने सामने होंगे.
 
 | 
IND vs NZ one day series : टी20 के बाद वनडे सीरीज में टीम इंडिया का न्यूलीलैंड से होगा मुकाबला, जानिए पूरा शेड्यूल

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, IND vs NZ ODI Series: टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार (25 नवंबर) को खेला जाएगा. इस वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है. वहीं न्यूजीलैंड टीम की कमान केन विलियमसन के हाथों में होगी. धवन की अगुवाई में टीम इंडिया कीवी टीम पर दबदबा बनाये रखना चाहेगी. भारतीय टीम टी20 सीरीज जीतने के बाद वनडे सीरीज भी अपने नाम करने उतरेगी. तो आइए जानते हैं भारत और न्यूजीलैंड वनडे सीरीज का पूरा शेड्यूल, टीम और लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल्स.


न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में धवन करेंगे कप्तानी
शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे. धवन इससे पहले भी भारत की बी टीम की अगुवाई कर चुके हैं. उनके नेतृत्व में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 3-2 से और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज की थी. वहीं टीम को उनके कप्तान रहते हुए वेस्टइंडीज से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था. शिखर धवन में आईपीएल में पंजाब किंग्स का कप्तानी कर चुके हैं. टी20 सीरीज में कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या को वनडे सीरीज से आराम दे दिया गया है. गेंदबाजी में दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया है. वहीं संजू सैमसन और उमरान मलिक को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने मौका मिल सकता है.


भारत vs न्यूजीलैंड वनडे का पूरा शेड्यूल
आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 25 नवंबर को ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जाएगा. जबकि दूसरे वनडे में टीम इंडिया की भिड़ंत 27 नवंबर को सेडॉन पार्क हैमिल्टन में होगी, वहीं तीसरे मुकाबले में 30 नवंबर हेगले ओवल में दोनों टीमें एक दूसरे का सामना करेंगी.

पहला ODI - 25 नवंबर को ऑकलैंड में (सुबह 7 बजे IST)

दूसरा ODI - 27 नवंबर को हेमिल्टन में (सुबह 7 बजे IST)

तीसरा ODI - 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में (सुबह 7 बजे IST)

कब और कहां देखें लाइव?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार सुबह 7 बजे से शुरू होगा. इस सीरीज का लाइव प्रसारण अमेन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर किया जाएगा. यहां सब्सक्रिप्शन के साथ आप लाइव मैच देख सकते हैं. वहीं आप डीडी स्पोर्ट्स पर फ्री में इस मैच का लाइव आनन्द उठा सकते हैं.

भारतीय टीम स्क्वॉड
शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक

न्यूजीलैंड टीम स्क्वॉड
केन विलियमसन (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, फिन एलन, डेवोन कॉनवे, टॉम लैथम, ग्लेन फिलिप्स, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, टिम साउथी