home page

India VS new zealand: 153 KMPH की रफ्तार से गेंद फेंककर Umran Malik ने न्यूजीलैंड के खेमे में मचा दी खलबली

अपने दाएं हाथ से 153 KMPH की रफ्तार से गेंद फैंककर न्यूजीलैंड के खेमे में खलबली मचाने वाले Umran Malik का वीडियो जमकर वायरल किया जा रहा है। आइए नीचे खबर में देखते है पूरा क्या है मामला
 
 | 
India VS new zealand: 153 KMPH की रफ्तार से गेंद फेंककर Umran Malik ने न्यूजीलैंड के खेमे में मचा दी खलबली

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, ऑकलैंड वनडे में टीम इंडिया ने उमरान मलिक को डेब्यू कराया. उमरान पर जो भरोसा भारतीय टीम ने दिखाया उसपर ये तेज गेंदबाज 100 फीसदी खरा साबित हुआ. उमरान मलिक ने अपने डेब्यू वनडे में ही कमाल की गेंदबाजी की. अपनी रफ्तार के दम पर उन्होंने कीवियों के खेमे में खलबली तो मचाई ही साथ में उन्होंने अपने विकेटों का खाता भी खोला. उमरान मलिक का पहला वनडे शिकार डेवन कॉनवे बने जिन्हें उन्होंने पंत के हाथों कैच आउट कराया.

IND vs NZ one day series : टी20 के बाद वनडे सीरीज में टीम इंडिया का न्यूलीलैंड से होगा मुकाबला, जानिए पूरा शेड्यूल
उमरान मलिक ने 16वें ओवर में डेवन कॉनवे को आउट किया. ये खिलाड़ी 24 रन बनाकर क्रीज पर सेट हो चुका था लेकिन उमरान ने उन्हें पवेलियन की राह दिखा दी. उमरान की ये गेंद ऑफ स्टंप के काफी बाहर थी और कॉनवे ने छेड़छाड़ की कोशिश में अपना विकेट गंवा दिया.

डैरेल मिचेल को भी दिया चकमा
उमरान मलिक ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डैरेल मिचेल को भी चकमा दिया. मिचेल उमरान की रफ्तार को ठीक से नहीं पढ़ पाए और 11 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे. उमरान की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के फेर में वो हुड्डा को कैच दे बैठे. उमरान की ये गेंद तेज थी और इसी तेजी की वजह से मिचेल शॉट में लेट हो गए.

उमरान की रफ्तार ने फर्ग्यूसन को पीछे छोड़ा
उमरान की ताकत उनकी रफ्तार है और यही बात उन्होंने ऑकलैंड में साबित की. उमरान मलिक ने इस मैच में 153 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से तो गेंदबाजी की ही साथ में उनकी औसत रफ्तार 145 किमी. प्रति घंटा थी. ये न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन से भी ज्यादा रही. इस मैच में फर्ग्यूसन की औसत रफ्तार 143 किमी. प्रति घंटा रही.


बता दें उमरान मलिक भारत के सबसे तेज गेंदबाज हैं. वो आईपीएल में 157 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक चुके हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में भी वो इसी दम के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं. यकीन मानें अगर उमरान को मौका मिलता रहेगा तो वो अपने दम पर भारत को कई मैच जिता सकते हैं. इसका सबूत उन्होंने दे दिया है.