home page

IND vs AUS : टीम इंडिया के इस खिलाडी का करियर हो गया खत्म, ये सीरीज है आखिरी सीरीज

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है और ये सीरीज एक दमदार खिलाडी का करियर खत्म करने वाली है क्योंकि ये सेरिस इस खिलाडी की आखिरी सीरीज है।  कौनसा है ये खिलाडी, आइये जानते हैं 

 | 
ind vs aus 2023

HR Breaking News, New Delhi : टीम इंडिया के एक बल्लेबाज के करियर की अब उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. भारत के इस बल्लेबाज के लिए ये बॉर्डर गावस्कर सीरीज करियर की आखिरी सीरीज साबित हो सकती है. टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की डिफेंसिव बल्लेबाजी पर सवाल उठ रहे हैं. पिछली 6 टेस्ट पारियों में चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से एक भी बार 35 से ज्यादा रनों की पारी नहीं निकली है, जिससे टीम इंडिया को नुकसान हो रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा बॉर्डर गावस्कर सीरीज में चेतेश्वर पुजारा ने 4 टेस्ट पारियों में 7, 0, नाबाद 31 और 1 रनों के स्कोर ही बनाए हैं. ऐसे में भारतीय टेस्ट टीम में नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा की जगह नहीं बनती है.

टीम इंडिया के इस बल्लेबाज के करियर की शुरू हुई उल्टी गिनती!

चेतेश्वर पुजारा के इस खराब प्रदर्शन के बाद उनके करियर की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. विरोधी टीम पर हावी होने के लिए डिफेंसिव होने की बजाय रन बनाने की जरूरत है, लेकिन पुजारा की बल्लेबाज में कोई दम नजर नहीं आया. टॉप ऑर्डर भारत की ताकत रहा है, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा बॉर्डर गावस्कर सीरीज के पिछले एक मैच से लेकर अभी तक फ्लॉप हो रहा है. इंदौर में मैच शुरू होने के बाद टीम इंडिया के साथ कुछ ऐसा हुआ, जो किसी ने भी नहीं सोचा होगा. पहली पारी में टीम इंडिया सिर्फ 109 रनों पर ही ढेर हो गई. फैंस को चेतेश्वर पुजारा से कुछ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन एक बार फिर उन्होंने निराश किया और 1 रन बनाकर आउट हो गए. चेतेश्वर पुजारा को ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर नाथन लियोन ने क्लीन बोल्ड किया.

पुजारा की जगह मयंक अग्रवाल बेहतर विकल्प
अब नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा की जगह को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. चेतेश्वर पुजारा ने आखिरी बार शतक 14 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश दौरे पर लगाया था. पुजारा ने तब चटगांव में ही नाबाद 102 रनों की पारी खेली थी. इस पारी के बाद से उनका एक भी शतक नहीं आया है, जो टीम इंडिया के लिए चिंता की बात है. नंबर तीन पर पुजारा की जगह मयंक अग्रवाल बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं. चेतेश्वर पुजारा ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 19 शतक और 34 अर्धशतक जड़े हैं. पुजारा ने 101 टेस्ट मैचों में 43.81 की औसत से 7,053 रन बनाए हैं, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 206 रन रहा है. टेस्ट करियर में पुजारा ने 3 दोहरे शतक जड़े हैं.