home page

bhagwant mann wife : भगवंत मान की पूर्व पत्नी ने कहा- उनकी कामयाबी के पीछे मेरी दुआ और मेहनत

Bhagwant Mann's wife and children पंजाब के नए सीएम भगवंत मान (bhagwant mann) के शपथ समारोह में दो खास मेहमान अमेरिका से भी पहुंचे थे। ये मेहमान थे उनकी बेटी सीरत मान कौर और बेटे दिलशान मान (Daughter Seerat Mann Kaur and son Dilshan)। 
 | 

bhagwant mann wife picture : भगवंत और उनकी पूर्व पत्नी (bhagwant mann wife)  इंदरप्रीत कौर का तलाक (Divorce) होने के बाद दोनों अपनी मां के साथ अमेरिका में रहते हैं।

अपने बच्चों को भारत के लिए विदा करने से पहले इंदरप्रीत कौर ने अपनी और भगवंत मान की बॉन्डिंग साझा की। इंदरप्रीत (inderpreet) ने कहा है कि बच्चे बहुत खुश हैं। अभी उनको अपने पिता के साथ कुछ समय बिताना चाहिए। बच्चे घरवालों से काफी समय बाद मिलेंगे तो घुलने-मिलने में कुछ वक्त लगेगा।

ये भी पढें : जब भगवंत मान की पत्नी ने कहा या मुझे छोड़ दो या भारत छोड़ दो


उथल-पुथल भरी जिंदगी में परिवार को बांधकर रखा


Bhagwant mann की जिंदगी काफी उथल-पुथल भरी रही है। लेकिन जिस एक चीज ने पूरे परिवार को बांधकर रखा, वह है पूरे परिवार(Family) का दिल से जुड़ा रिश्ता। मान की मां का नाम हरपाल कौर (inderpreet kaur) है और उनकी बहन मनप्रीत कौर हैं।

उनकी पूर्व पत्नी इंदरप्रीत कौर ने कहा कि भगवंत हमेशा मेरी दुआओं में रहे हैं। हम चाहे अलग हो गए हों, चाहे दूर रह रहे हों, लेकिन मैंने हमेशा से उनके लिए दुआ की है और करती रहूंगी। मैंने हमेशा उनकी सफलता के लिए मेहनत की है, लेकिन पीछे रहकर। मैंने कभी भी उनके लिए बुरा नहीं कहा। बस मैं यहां अमेरिका में अपने बच्चों की पढ़ाई और अपने काम में बिजी रहती हूं।


मान हमेशा बच्चों के लिए लिखते हैं इमोशनल पोस्ट (Bhagwant Mann's children)


भगवंत अपने बच्चों के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते हैं। उन्होंने अपनी बेटी सीरत मान को याद करते हुए लिखा था कि जब तुम पैदा हुई थी और तुम्हारे सिर पर चोट लग गई थी। उन्होंने आगे लिखा कि दस दिन तक जब तुम वेंटिलेटर पर रही थी, वो वक्त मेरे लिए काफी मुश्किल था। मान अक्सर अपनी पोस्ट में लिखते हैं कि मैं तुम लोगों को बहुत याद करता हूं।

पार्टी और परिवार में से पंजाब को चुना


जब 2015 में भगवंत मान का तलाक (Divorce of Bhagwant Mann) हो रहा था तो उन्होंने कहा था मैंने परिवार को नहीं पंजाब को चुना है। मान की पत्नी और बच्चे अमेरिका चले गए थे। मान ने पंजाब में रुककर आम आदमी पार्टी के लिए काम करने का फैसला किया।

कॉमेडियन से नेता बने मान ने तलाक होने पर कहा था कि लंबे समय से पड़ा मसला हल हो गया है। कोर्ट ने फैसला कर किया है। मुझे दो परिवारों में से एक को चुनना था, मैंने पंजाब को चुना।