home page

Job Offer : कंपनी दे रही हर माह 8 लाख रुपये फिर भी नहीं मिल रहे कर्मचारी

क्या आप भी बेरोजगार हैं. तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपके लिए एक ऐसी खबर  लेकर आएं हैं। जिसे सुनकर आप खुशी से झूम उठोगे। स्वीपर और चपरासी के लिए ऑस्ट्रेलिया(Australia)में इस जॉब के लिए 8 लाख रुपये प्रति माह तक का पैकेज मिल रहा है। आइए नीचे खबर में जानते है.पूरी डिटेल...

 | 
Job Offer : कंपनी दे रही हर माह 8 लाख रुपये फिर भी नहीं मिल रहे कर्मचारी

HR Breaking News (नई दिल्ली) भारत में स्वीपर ऑर चपरासी की जॉब को काफी छोटा माना जाता है. इसके बावजूद इसमें वर्ग में जब कोई वैकेंसी आती है तो लाखों की संख्या में उम्मीदवार आवेदन करते हैं. वैकेंसी (Vacancy)की संख्या से कई गुणा आवेदन आते हैं. जबकि ग्रुप डी के अंतर्गत आने वाली स्वीपर जॉब के लिए बेसिक पे 18,000 रुपये के आस-पास ही होती है. ऐसे में अगर कहा जाए कि एक ऐसा जगह है जहां चपरासी और स्वीपर के पदों पर नौकरी करने वालों को 08 लाख रुपये तक की सैलरी और दो छुट्टी भी मिलती है, तो किसी को विश्वास नहीं होगा. लेकिन ये सच हैं, मीडिया रिपोर्ट (media report)से अनुसार, ऑस्ट्रेलिया(Australia) में इन दिनों स्वीपर और चपरासी के जॉब के लिए यही सैलरी ऑफर की जा रही है.

ये भी जानिये :  बिना पैसा लगाए शुरू करें ये बिजनेस, होगी लाखों की कमाई


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों स्वीपर की भारी कमी है. यही वजह है कि, वहां के चपरासी की सैलरी इतनी ज्यादा हो गई है. इतनी जबरदस्त सैलरी के बाद भी लोग काम करने को तैयार नहीं हैं. बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया में कंपनियां 8 लाख सैलरी के साथ-साथ एक्स्ट्रा छुट्टियां और कई सुविधाएं भी दी जाएंगी.

हफ्ते में सिर्फ 5 दिन करना होगा काम


ऑस्ट्रेलिया में स्वीपर और चपरासी के पदों पर नौकरी करने वालों को बेहतरीन सैलरी के साथ-साथ सप्ताह में दो छुट्टियां भी मिलेंगी. यानी हफ्ते में सिर्फ पांच दिन ही काम करना होगा. इसके अलावा, दिन में सिर्फ 08 घंटे ही काम करना होगा. बता दें कि, इस जॉब के लिए कुथ जगहों पर तो 72 लाख से 1 करोड़ तक का पैकेज ऑफर किया जा रहा है.

ओवर टाइम के लिए एक्स्ट्रा वेतन


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों सफाइकर्मियों और चपरासी की नौकरी करने के लिए लोग नहीं मिल रहे हैं. एब्सोल्यूट डोमेस्टिक्स कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर जो वीस ने बताया कि, सफाइकर्मियों की शॉर्टेज देखते हुए कंपनी ने कई नए ऑफर लॉन्च किए हैं. उन्होंने कहा कि अगर कोई सफाईकर्मी ओवर शिफ्ट काम करना चाहता है, तो उसे 3600 रुपये प्रति घंटे एक्स्ट्रा पैसे मिलेंगे.

पहले ओवर टाइम के लिए 2700 रुपये मिलते थे, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 3600 कर दिया गया है. इसके बाद भी उन्हें स्वीपर का काम करने वाले लोग नहीं मिल रहे हैं. जो वीस के मुकाबिक, ये दिक्कत नई नही है. साल 2021 में ही ओनर टाइम की सैलरी बढ़ा दी गई थी.

97 लाख रुपये सालाना पैकेज


ये भी जानिये :  महज 1 हजार रुपये से शुरू करें ये बिजनेस, बन जाएंगे करोड़पति


वहीं, ऑस्ट्रेलिया के अर्बन कंपनी के अनुसार, सपाईकर्मियों की सैलरी दोगुने के आस-पास कर दी गई हैं. कंपनी के प्रवक्ता के मुताबिक, सफाई कर्मचारी को 4700 रुपये प्रति घंटे का भुगतान करने को भी कंपनियां तैयार हैं. ऐसे में उनका सालाना पैकेज 97 लाख के आस-पास हो जाएगा, लेकिन फिर भी इसमें बहुत कम लोग ही दिलचस्पी ले रहे हैं.