home page

Lottery Viral News: 30 साल लॉटरी के एक ही नंबर पर अजमाया हाथ, अब जीता 39 लाख रुपये का जैकपॉट

Jackpot Viral News: कई बार लोग एक दो बार किस्मत अजमाने के बाद थक-हारकर बैठ जाते हैं. परंतु कई ऐसे भी लोग होते हैं जो अपनी किस्मत पर भरोसा रखते है। ऐसा हुआ है एक दंपती के साथ. इन्होंने लगभग 30 साल तक लॉटरी के एक जेकपॉट(नंबर) पर हाथ अजमाने का फैसला लिया और अंत में उन्हें  50,000 डॉलर (39.6 लाख रुपये) का जैकपॉट जीत लिया. 
 | 
Lottery Viral News: 30 साल लॉटरी के एक ही नंबर पर अजमाया हाथ, अब जीता 39 लाख रुपये का जैकपॉट

 HR Breaking News,(डिजिटल डेस्क):  कहते है जब भगवान देता है छप्परफाड़ के देता है. कई बार लोग एक दो बार किस्मत अजमाने के बाद थक-हारकर बैठ जाते हैं. परंतु कई ऐसे भी लोग होते हैं जो अपनी किस्मत पर भरोसा रखते हैं और सालों-सालों बार-बार प्रयास करते रहते हैं और अंत में उन्हें सफलता का फल मिल जाता है. ऐसा हुआ है एक दंपती के साथ. इन्होंने लगभग 30 साल तक लॉटरी के एक जेकपॉट(नंबर) पर हाथ अजमाने का फैसला लिया और अंत में उन्हें  50,000 डॉलर (39.6 लाख रु) का जैकपॉट जीत लिया. 


 मिसौरी, अमेरिका में दो लॉटरी खेलने वालों ने लगातार लगभग तीन दशक तक एक ही संख्या के एक सेट का उपयोग करके 50,000 डॉलर (39.6 लाख रु) का जैकपॉट जीत लिया है. इस जोड़ी ने मिसौरी राज्य के दक्षिण-पश्चिम एल डोराडो स्प्रिंग्स में एक गैस स्टेशन से टिकट खरीदा. उनके 5 से 4 नंबर मिल गये उन्होंने 39 लाख रु का जैकपॉट जीत लिया. वो कहते हैं न कि किस्मत से जब भी मिलता है तो भरपूर मिलता है. 


एक ही नंबर से खेली लॉटरी

 इन दोनों में से एक ने मिसौरी लॉटरी को बताया कि उनके साथ ही ने हमेशा एक ही नंबर खेला है. मगर जीतने के बाद वह विश्वास नहीं कर सके कि वह जीत गए. जिस नंबर से वे लॉटरी खेल रहे थे और जिस नंबर से वो लॉटरी जीते हैं उसका उनकी फैमिली से संबंधित एक महत्व है. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि दोनों कैसे संबंधित हैं. यह पहली बार नहीं हुआ है कि लॉटरी जीतने के लिए किसी की दृढ़ता ने भाग्य को बदल दिया.

इसे भी देखें : पहले घर-घर बेचीं सड़ियां, आज हैं कई करोड़ की कंपनी के मालिक, जानें इनकी सफलता की कहानी

80 लाख रु की लॉटरी जीती
 इसी जुलाई में एक व्यक्ति नॉर्थ कैरोलिना में खाने का सामान खरीदने एक स्टोर पर गया. वहां उसकी किस्मत चमक गई. वे 80 लाख रुपये लेकर घर लौटा. 32 वर्षीय विलियम जोन्स नॉर्थ कैरोलिना के बुलेविल शहर में एक किराना स्टोर पर गए. असल में वे एक बार लॉटरी जीत चुके थे. उन्हें ये बात याद आई. उन्होंने सोचा कि क्यों न एक बार फिर से किस्मत आजमाई जाए. उन्होंने मेगा लॉटरी टिकट खरीदे और स्क्रैच किया तो उन्हें बेहद आश्चर्य हुआ. असल में वे 80 लाख रुपये जीत गए थे. 


और भी हैं ऐसे किस्से 


अमेरिका के वर्जीनिया के अलोंजो कोलमैन रिटायर हो चुके थे. वे लॉटरी से एक मोटी रकम जीते. वे अपने लॉटरी जीतने पर कहते हैं कि विश्वास करना कठिन था. कोलमैन ने जून में लॉटरी जीतने के बाद वर्जीनिया लॉटरी के अधिकारियों से यह बात कही थी. 


सपने में देखा नंबर 


असल में बात यह है कि कोलमैन ने जिस नंबर से लॉटरी जीती वो एक सपने में उन्होंने देखा था. फिर क्या था उन्होंने सपने में देखे गए इन नंबरों को खेलने का फैसला लिया और फिर 250000 डॉलर (करीब 2 करोड़ रु) जीत गए. पिछले महीने, कौलमैन ने "बैंक ए मिलियन" नामक एक स्टेट लेवल की लोट्टो गेम में हिस्सा लिया, जिसमें खिलाड़ी 1 और 40 के बीच छह नंबर चुनता है, और इसमें विजेताओं को टैक्स के बाद 250,000, 500,000, और 1 मिलियन डॉलर के पुरस्कार दिए जा सकते हैं. 

और देखें : कंपनी दे रही हर माह 8 लाख रुपये फिर भी नहीं मिल रहे कर्मचारी


2 डॉलर में बने अमीर 


कोलमैन के मुताबिक अपने नियमित नंबरों पर 2 डॉलर खर्च किए, जो 13, 14, 15, 16, 17 और 18 हैं. ये एक ऐसा सेट है, जो उन्होंने एक सपने में देखा था. कोलमैन ने जब अपना 2 डॉलर का टिकट खरीदा तो अपने लॉटरी शेयर को चार तरीकों से विभाजित किया और बाद में उनके पास नंबर्स के चार सेट थे. गेम के "प्ले योर वे" फीचर ने उन्हें उनके एक नंबर सेट पर 250,000 डॉलर का इनाम दिलाया.