home page

Aaj ka mosam : दोबारा से ठंड छुटाएगी कंपकंपी, आज उत्तर भारत के इन राज्यों में बरसें बादल

उतर भारत में कई दिनों से निकल रही तेज़ धुप से ठण्ड में कुछ कमी आयी थी पर बारिश ने दोबारा से ठण्ड बढ़ा दी है। आने वाले कई घंटों तक इन जगहों पर मूसलाधार बारिश के अनुमान बताये जा रहे हैं।  किन राज्यों में बढ़ने वाली है सर्दी, आइये जानते हैं 
 | 
aaj ka mausam

HR Breaking News, New Delhi : उत्तर भारत के राज्यों में दिन के समय न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है, जबकि रातें अभी भी ठंडी हैं. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश और बूदाबांदी की संभावना जताई है. यूपी के लखीमपुर खीरी, दिल्ली से सटे फरीदाबाद और एनसीआर में कुछ जगहों पर आज (मंगलवार), 24 जनवरी की सुबह हल्की बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. बता दें कि पिछले दो दिन में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश के मध्य और पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई है. 


न्यूनतम तापमान में इजाफा

मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पश्चिम राजस्थान और बिहार, पूर्वी राजस्थान और उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में न्यूनतम तापमान 6 से 10 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में कई स्थानों पर हल्की बारिश/बर्फबारी दर्ज की जा रही है. उतर भारत में कई दिनों से निकल रही तेज़ धुप से ठण्ड में कुछ कमी आयी थी पर बारिश ने दोबारा से ठण्ड बढ़ा दी है। आने वाले कई घंटों तक इन जगहों पर मूसलाधार बारिश के अनुमान बताये जा रहे हैं।  किन राज्यों में बढ़ने वाली है सर्दी, आइये जानते हैं 

दिल्ली के हल्की बारिश की संभावना

IMD के मुताबिक, दिल्ली के कुछ इलाकों में आज (मंगलवार) सुबह ही हल्की बारिश देखने को मिली है. मयूर विहार, पटपड़गंज और फरीदाबाद में बूंदाबांदी हुई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली में 26 जनवरी तक गरज के साथ हल्की बारिश की गतिविधियां जारी रह सकती हैं. दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.


उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बदला मौसम

यूपी में ठंड और शीतलहर के बीच आज मौसम अचानक बदल गया है. मुरादाबाद, बरेली, बिजनौर और लखीमपुर खीरी में हल्की बारिश देखने को मिला है. मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी देखने को मिलेगी. हालांकि, न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है.

देश के विभिन्न राज्यों के मौसम की जानकारी

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, पूर्व और मध्य उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में हल्की बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर मध्यम बारिश हो सकती है. बिहार और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है. अगले 24 घंटों के दौरान मुजफ्फराबाद, लद्दाख और जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है.

पूर्वानुमान के मुताबिक, 24 जनवरी से पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों और उत्तरी मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश शुरू होने की उम्मीद है. वहीं, 24 से 27 जनवरी तक पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां बढ़ने की उम्मीद है.