home page

Success Story: मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी छोड़ की ऑर्गेनिक खेती, सब्जियां बेच कमा रही 20 करोड़ रुपये

New Business Idea: आज हम आपको एक ऐसी लड़की की कहानी बताना चाह रहे हैं, जिसने मल्टीनेशनल कंपनी में लाखों रूपये की पैकेज की नौकरी को छोड़कर खेती की कार्य में हाथ अजमाने का फैसला लिया। उन्होंने सब्जी की खेती से ही 20 करोड़ रुपये मुनाफा कमा रही है। जानें पूरी जानकारी..
 | 
Success Story: मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी छोड़ की ऑर्गेनिक खेती, एप के जरिये सब्जियां बेचकर कमाए 20 करोड़ रुपये   

HR Breaking News,(डिजिटल डेस्क):  सफल व्यक्ति बनने के लिए रिस्क लेना पड़ता है। कई लोग ऐसे होते हैं जो अच्छी नौकरी को दांव पर लगाकर नया कुछ करने की सोचते हैं। उनकी कड़ी लगन और परिश्रम की वजह से वे आज करोड़ों रुपये कमा रहे हैं। आज हम आपको एक ऐसी लड़की की कहानी बताना चाह रहे हैं, जिसने मल्टीनेशनल कंपनी में लाखों रूपये की पैकेज की नौकरी को छोड़कर खेती की कार्य में हाथ अजमाने का फैसला लिया। उन्होंने सब्जी की खेती से ही 20 करोड़ रुपये मुनाफा कमा रही है। आइए जानते है उसके इस सफर की कहानी..

इसे भी देखें : नौकरी छूटने के बाद दो दोस्त ने शुरू किया ये कारोबार, दो साल बाद 10 करोड़ में बेची कंपनी


 केरल में जन्मी गीतांजलि अभी हैदराबाद में रहती है। जब गर्मियों को छुटियां होती है। तभी गीतांजलि केरल चली जाती है। उनका बचपन केरल में पहाड़ियों और खेती में ही बीता है। इसलिए उनको खेती की अच्छी खासी जानकारी है। जब वे 2 वर्ष की थी। तभी उनके पिताजी गुजर गए थे। उनको उनके भाई और मां ने उनको पाला है । गीतांजलि ने वर्ष 2001 में बीएससी फिर 2004 में उन्होंने पांडिचेरी से इंटरनेशनल बिजनेस में एमबीए पूरा किया। इसके बाद उन्होंने 12 साल तक क्लीनिकल रिसर्च इंडस्ट्री में काम किया।

 
 ऑर्गेनिक सब्जियां बेचने का आइडिया 


 गीतांजलि ने टीसीएस कंपनी में ग्लोबल बिजनेस रिलेशनशिप मैनेजर में बेहतर इनकम पर काम किया। वर्ष 2014 में उन्होंने ये नौकरी छोड़ दी क्योंकि उनको कुछ अलग करना था। । मगर इसी बीच उनका विवाह हो गया। बिजनेस शुरू करने के लिए उनके पति और फैमिली ने पूरा सपोर्ट किया और उन्होंने 2017 में अपनी खुद की खेती करनी वाली कंपनी शुरू की ओर उन्हे ऑर्गेनिक सब्जियां बेचने का आइडिया आया। 

और देखें : कचरे को रिसाइकिल कर बैग बनाने का काम किया शुरू, आज है एक करोड़ का टर्नओवर


एप के जरिये बेचती है सब्जियां 


आज गीतांजलि हर वर्ष 20 करोड़ रुपये कमाती है। आज 16000 से अधिक ग्राहक उससे सब्जियां खरीदते हैं। लॉक डाउन के समय जहा लोगो का व्यापार प्रभावित हुआ भी गीतांजलि का बिजनेस ने बेहतर मुनाफा कमाया। गीतांजलि ने एक एप बनाया। जिसके जरिए वे सबके घरों में सब्जियां पहुंचाती हैं।