home page

Delhi-NCR में वापिस लौट आई ठंड, 3 डिग्री लुढ़का पारा

Weather in Delhi : देश के उत्तर राज्यों में ठंड कम होने लग गई है | कुछ जगहों पर तो दोहपर में कड़ी धूप निकलने की वजह से तापमान मे उछाल आया है पर इसके साथ ही आज दिल्ली में ठंड को दोबारा से महसूस किया है और तापमान में गिरावट भी दर्ज़ की गई है | दिल्ली और हरियाणा के कुछ इलाकों में आज कोहरा भी छाया हुआ है जिसकी वजह से  लोगों को काफी दिक्कत हो रही है | आइये जानते हैं आज कैसा रहेगा Delhi ka Mausam  
 | 

HR Breaking News, New Delhi : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (weather news delhi) समेत पूरे एनसीआर में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है. बादल छाने से सोमवार को धूप-छांव का खेल जारी रहा और तापमान में गिरावट आई. तापमान गिरने की वजह से दिल्लीवासियों ने सुबह ठंड महसूस हुई. मौसम विभाग (IMD news) ने मंगलवार को भी मौसम इसी तरह रहने की संभावना जताई है. मौसम विभाग (imd latest news) ने कहा है कि पूरे दिन आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. दिल्ली के लोगों को ठंड के साथ ही प्रदूषण का अटैक भी झेलना पड़ रहा है और सोमवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 300 के आसपास दर्ज किया गया.

UP Weather Today : यूपी में बदला मौसम, बारिश के साथ ओले गिरने का अलर्ट

Delhi में 3 डिग्री गिरा पारा 

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, सोमवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री कम है. पिछले सप्ताह तक तापमान 6 डिग्री के आसपास चल रहा था और न्यूनतम तापमान 7 या 8 के आसपास दर्ज किया गया था. लेकिन, तेज धूप निकलने के बाद लोगों को राहत मिली थी और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के ऊपर पहुंच गया था. आईएमडी के अनुसार, मंगलवार को भी न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. इसके साथ ही दिन के दौरान आंशिक रूप से बादल छाए रहने की आशंका है.

UP Weather Today : यूपी में बदला मौसम, बारिश के साथ ओले गिरने का अलर्ट


यहां हो सकती है बारिश 

तापमान में गिरावट के साथ ही कुछ राज्यों में बारिश का भी कहर देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, 13 से लेकर 15 फरवरी के बीच हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड के कुछ पहाड़ी इलाकों में शीतलहर के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है. इस वजह से शीतलहर चल सकती है और लोगों को एक बार फिर कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ सकता है.