home page

Delhi-NCR में कूल कूल हुआ मौसम, बारिश ने गर्मी से दी राहत

Heavy Rainfall in Delhi, Noida, Ghaziabad : दिल्ली NCR में पिछले कई दिनों से भयंकर गर्मी हो रही थी और यहां पर तापमान 47 डिग्री तक पहुंच गया था जिसे लोगों का घर से निकलना भी बंद हो गया था पर आज जाकर दिल्ली वालों को इस गर्मी से रहात मिली है क्योंकि सुबह से ही यहां पर बारिश हो रही है और इसकी वजह से मौसम कूल कूल हो गया है | आने वल्ले दिनों में कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम , आइये जानते हैं 
 | 
DFS

HR Breaking News, New Delhi : दिल्ली वालों को आज गर्मी से राहत मिल गयी है, सुबह से ही दिल्ली और इससे सटे इलाकों में लगातार बारिश हो रही है इसकी वजह से मौसम सुहावना बन गया है |  दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद समेत एनसीआर (delhi ncr weather news) में तेज बारिश होने से तापमान में गिरावट आई है. जिससे गर्मी से राहत मिली है. वहीं, बारिश के कारण कुछ जगहों पर जलभराव भी देखने को मिला है.  मौसम विभाग (IMD) ने आज (गुरुवार), 27 जून को इसी तरह बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान जताया है.

IMD ने बताया है की दिल्ली में पूरे हफ्ते बारिश (rainfall in delhi) की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. 28 और 29 जून को मध्यम जबकि 30 जून को भारी बारिश होने की संभावना है. 1 और 2 जून को गरज के साथ बारिश होगी. जबकि आज यानी 27 जून को आसमान में बादलों के डेरे के बीच हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी.

IMD ने जारी किया ताजा अपडेट, अगले चार दिन इन 13 राज्यों में बरसेंगे बदरा


मौसम विभाग की मानें तो नोएडा (noida weather report) में भी 28 जून से 2 जुलाई के बीच गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी. IMD के मुताबिक, इस पूरे हफ्ते नोएडा का अधिकतम तापमान 32 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान 25 से 28 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है. 


IMD के मुताबिक, दिल्ली (delhi weather news) में 28 से 30 जून के बीच गरज-चमक के साथ तेज बारिश की उम्मीद है. वहीं, इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान 27 से 30 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है. 


दिल्ली में आएगा मोनसून

देश की राजधानी दिल्ली में मॉनसून (monsoon in delhi) के आगमन का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. आईएमडी के मुताबिक, मॉनसून मंगलवार को उत्तर प्रदेश की सीमा तक पहुंच गया है. वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में 29 जून तक मॉनसून के पहुंचने की संभावना है. 

IMD ने जारी किया ताजा अपडेट, अगले चार दिन इन 13 राज्यों में बरसेंगे बदरा

IMD के मुताबिक, अगले 3-4 दिनों में मॉनसून की उत्तरी सीमा देश के बड़े हिस्से को कवर करेगी. इस दौरान यह धारा सिंधु-गंगा के मैदानों और उत्तरी पहाड़ों के बड़े हिस्सों को कवर करने के लिए जोरदार तरीके से आगे बढ़ेगी और राष्ट्रीय राजधानी की ओर बढ़ेगी.

वहीं, पंजाब-हरियाणा के कुछ हिस्सों में भी मॉनसून समय से थोड़ा पहले आ सकता है. 28 से 30 जून के बीच कभी भी दिल्ली में मॉनसून के आने की संभावना है.