home page

Delhi NCR Weather Next 7 Days : मौसम फिर से लेगा करवट, दिल्ली एनसीआर वाले जान लें 7 दिन का वेदर

Delhi Weather Updates : राजधानी दिल्ली के मौसम को लेकर विभाग ने बड़ा अपडेट जारी किया है, बताया जा रहा है कि दिल्ली में एक बार मौसम फिर से मौसम लेगा करवट, आइए खबर में जानते है कैसा रहेगा आने वाले दिनों में मौसम....

 | 
Delhi NCR Weather Next 7 Days : मौसम फिर से लेगा करवट, दिल्ली एनसीआर वाले जान लें 7 दिन का वेदर

HR Breaking News, Digital Desk - दिल्ली में लोगों को सर्दी से राहत (relief from cold) मिलने लगी है. वहीं कोहरा भी सड़कों पर कम दिख रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक(According to the weather department), दिल्ली का आज न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान साफ रहेगा और दिन में धूप खिलने की संभावना है. सुबह में 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थी.

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों में तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि दर्ज की जा सकती है. कल यानि सोमवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

14 फरवरी को मौसम ले सकता है करवट


14 फरवरी को एक बार फिर मौसम करवट ले सकता है. इस दिन वेलेंटाइन डे है. मौसम विभाग ने बारिश का अनुमान (rain forecast) जताया है. आसमान में सुबह से बादल छाए रहने का अनुमान है. दिल्ली में दिन या शाम के वक्त छिटपुट बारिश हो सकती है. हालांकि, इसके अगले दिन यानि 15 फरवरी को बारिश की कोई संभावना नहीं है. 15 फरवरी के बाद तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी होनी शुरू हो जाएगी. दिल्ली के कई इलाकों में आज भी हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में दर्ज की गई. अलीपुर में AQI 202, आनंद लोक में 173, अशोक विहार में 213, दिल्ली कैंट में 201 और द्वारका सेक्टर में एक्यूआई 183 दर्ज किया गया.
 

दिल्ली की हवा खराब श्रेणी में हुई दर्ज


शनिवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता 97 प्रतिशत था. एक बार फिर दिल्ली की हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में दर्ज की गई. सुबह नौ बजे शहर का वायु एक्यूआई 238 दर्ज किया गया, जिसका मतलब दिल्ली की हवा खराब श्रेणी में है. शून्य और 50 के बीच एक्यूआई रहे तो इसका मतलब ये है कि हवा की गणवत्ता अच्छी है.