home page

Delhi-NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में अगले 3 दिन मौसम मचाने वाला है कोहराम, IMD ने किया येलो अलर्ट जारी

Delhi NCR Latest Weather Update: देशभर में मौसम लगातार करवट बदल रहा है। कहीं हल्की बारिश तो कहीं अभी भी लू का तांडव जारी है। आपको बता दें, आईएमडी के नए अपडेट (IMD Weather Update) के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में अगले 3 दिन मौसम का मिजाज बिगड़ने वाला है। मौसम विभाग ने इसे लेकर येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। आइए खबर में विस्तार से जानते है कैसा रहेगा मौसम का हाल-

 | 
Delhi-NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में अगले 3 दिन मौसम मचाने वाला है कोहराम, IMD ने किया येलो अलर्ट जारी

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। दिल्ली-एनसीआर में हवा चलने से शनिवार को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। हालांकि, सोमवार से बुधवार तक दिल्लीवासियों को एक बार फिर लू का प्रकोप झेलना पड़ेगा। मौसम विभाग (IMD Weather Update) ने अगले तीनों दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

इस सप्ताह दिल्लीवासियों को गर्मी से हल्की राहत मिली। सप्ताह के अधिकांश दिनों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से कम रहा है। शुक्रवार को (Weather today) अधिकतम तापमान 43 डिग्री था तो शनिवार को 41.4 डिग्री दर्ज किया गया। शनिवार को न्यूनतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य (Delhi Weather Update) से दो डिग्री ज्यादा है।

 

Petrol Diesel Price: दिल्ली से मुंबई तक पेट्रोल-डीजल की में आया इतना उछाल, चेक करें आपके शहर का ताजा रेट

 

आज कैसा रहेगा तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार से एक बार फिर अधिकतम तापमान में वृद्धि हो सकती है। अधिकतम तापमान 43 और न्यूनतम 30 डिग्री के (UP Weather) आसपास रहेगा। सोमवार से बुधवार तक फिर पारा 45 डिग्री के पास पहुंच जाएगा। इस दौरान न्यूनतम तापमान भी 31 से 32 डिग्री के बीच रहेगा और 20 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से धूल भरी हवा चलेगी।

14 जून को दिल्ली का अधिकतम (UP ka mausam) तापमान 46 और न्यूनतम 32 डिग्री रह सकता है। शनिवार को दिल्ली का सबसे गर्म इलाका नरेला रहा, जहां अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री रहा, जबकि नजफगढ़ में 43.4 डिग्री और पीतमपुरा में 43.1 डिग्री पारा रहा।

Gold Silver Price: सोने-चांदी ने पकड़ी बुलेट ट्रैन की रफ़्तार, एकदम आया तगड़ा उछाल, जानें आपके शहर के ताजा भाव

पारा पहुंचा डिग्री के पार 

भीषण गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिल रही। शनिवार को न्यूनतम तापमान फिर 31 डिग्री के पार चला गया तो वहीं अधिकतम (Noida Weather Update) तापमान भी 40 डिग्री रहा। आईएमडी के मुताबिक शनिवार को गाजियाबाद का अधिकतम तापमान शुक्रवार की तरह 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान करीब ढाई डिग्री बढ़कर 31.3 डिग्री सेल्सियस हो गया है। दो दिन में गाजियाबाद का न्यूनतम तापमान (Ghaziabad weather update) करीब साढ़े आठ डिग्री बढ़ा है, जिस कारण बुधवार शाम को हुई बारिश का असर दो दिन में ही खत्म हो गया। आने वाले दिनों में भी तापमान घटने के आसार नहीं हैं।

Tax Saving Tips: ITR फाइल करने से पहले जान ले ये पांच गजब की स्कीम्स, लाखों का बचेगा टैक्स साथ ही मिलेगा तगड़ा रिटर्न

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में बदला मिजाज

नोएडा-ग्रेटर नोएडा की हवा शनिवार को खराब श्रेणी में दर्ज की गई। वहीं, अधिकतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस कम रहा। अगले (latest weather update) सप्ताह तापमान में वृद्धि का पूर्वानुमान है। नोएडा का एक्यूआई 270 और ग्रेटर नोएडा का 300 दर्ज किया गया। आने वाले हफ्ते में भी दोनों शहरों का एक्यूआई 200 से अधिक रहने की आशंका जताई गई है। वहीं, एक दिन पहले के मुकाबले अधिकतम (Delhi heatwave alert) तापमान कम रहा। नोएडा का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 31.9 डिग्री सेल्सियस रहा। एक दिन पहले शुक्रवार को अधिकतम तापमान 43.4 दर्ज किया गया था।