home page

Delhi weather : दिल्ली एनसीआर में अगले तीन दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल, IMD ने दिया अपडेट

Delhi Latest Weather Update:दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में पिछले दो-तीन दिनों से मौसम सुहावना बना हुआ है। हालाँकि, एनसीआर (Delhi NCR weather) के कई इलाकों में बारिश और तेज आंधी ने तबाही भी मचाई है। अब इसी बीच मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट भी जारी कर (Yellow alert in Delhi) दिया है। इस दौरान 30 से 40 किमी प्रति घंटे के हिसाब से हवाएं चल सकती है। आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते है आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम-
 | 
दिल्ली एनसीआर में अगले तीन दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल

HR Breaking News (ब्यूरो)। तपती गर्मी के बीच मौसम के मिजाज में (Delhi Weather) अचानक आए बदलाव से लोगों को थोड़ी राहत मिली है। शुक्रवार की रात दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आई धूल भरी आंधी और बारिश ने मौसम का पूरी तरह से रुख बदल दिया। इसकी वजह से कई जगह पेड़ टूटकर गिर गए जिससे यातायात बाधित हुआ। न केवल दिल्ली-NCR (Delhi NCR weather) में बल्कि उत्तर भारत के कई राज्यों में भी पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। 

 

ATM से पैसे निकलाने वालों के लिए अलर्ट, जान लें RBI के नियम

 

जानें अगले तीन दिन मौसम कैसा रहेगा-

वहीं, पश्चिमी विक्षोभ के कारण भारत के कई राज्यों को अगले कुछ दिनों में भीषण गर्मी से राहत मिलने की संभावना है। मौसम विभाग (IMD latest weather update) के ताजा अपडेट के अनुसार, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और राजस्थान जैसे राज्यों में अगले तीन दिनों में हल्की से मध्यम बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है।

 

सीनियर सिटीजंस की हो गई मौज, 2 से 3 साल की FD पर मिलेगा बंपर ब्याज

 

इन राज्यों में बरसेंगे बादल

आईएमडी (IMD) ने कहा कि भारत के आसपास के कई क्षेत्रों में आंधी के कारण गर्मी कम हो गई है और अगले तीन दिनों के दौरान गर्मी बढ़ने की कोई संभावना नहीं है। वहीं, 14 मई तक राजस्थान (rajasthan weather) में भी बारिश और आंधी जारी रहेगी। कल यानी 13 मई मतदान वाले दिन भी मौसम सुहावना बना रहेगा, जिसको देखते हुए पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ (chhattisgarh weather) के अलग-अलग स्थानों में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि होगी। वहीं, मध्य महाराष्ट्र (maharashtra weather) और पश्चिमी मध्य प्रदेश में भी मौसम ऐसा ही बना रहेगा। 

High Court Decision: पत्नी इस स्थिति में पति से नहीं मांग सकती भरण पोषण की राशि, हाईकोर्ट ने दिया बड़ा फैसला

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम का हाल-

राजधानी दिल्ली में रात भर धूल भरी आंधी (Delhi weather update) और बारिश के बाद शनिवार को मौसम सुहावना हो गया। 12 मई (रविवार) को आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश और गरज के साथ 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार (Delhi Rain Forecast) से तेज हवा चलने का अनुमान लगाया है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान 38 और 25 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है।

सीनियर सिटीजंस की हो गई मौज, 2 से 3 साल की FD पर मिलेगा बंपर ब्याज

हिमाचल के इन 5 जिलों में होगी बारिश

हिमाचल प्रदेश में शिमला के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कल (13 May Delhi Weather) तक पांच जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा कांगड़ा, हमीरपुर, शिमला, मंडी और कुल्लू के लिए अलर्ट जारी (Latest weather update)  किया गया है। राज्य में तापमान सामान्य से नीचे जाने की भी संभावना है।