home page

Delhi Weather Update : दिल्ली के मौसम ने ली करवट, हवाओं के साथ बूंदाबांदी, जानिए अगले 5 दिन का हाल

Delhi Weather Update : दिल्ली-एनसीआर में मौसम लगातार करवट बदल रहा है। इस बीच मौसम विभाग के मुताबिक पांच अप्रैल यानी शुक्रवार को तेज हवा के साथ हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। ऐसे में आइए नीचे खबर में जान लेते है आने वाले अगले पांच दिनों के मौसम का हाल। 
 | 
Delhi Weather Update : दिल्ली के मौसम ने ली करवट, हवाओं के साथ बूंदाबांदी, जानिए अगले 5 दिन का हाल

HR Breaking News, Digital Desk- दिल्ली-एनसीआर में मौसम करवट बदलने वाला है। मौसम विभाग ने कहा है कि पांच अप्रैल यानी शुक्रवार को को तेज हवा के साथ हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। इससे तापमान में भी गिरावट आने की उम्मीद है।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिन दिल्ली में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से कम ही रहने का अनुमान है। दिन के समय धूप निकलने के चलते गर्मी रहेगी, लेकिन सुबह-शाम गर्मी से राहत बनी रहेगी।

विशेषज्ञों के अनुसार, बुधवार को दिल्ली के तापमान में तीन डिग्री की बढ़ोत्तरी देखने को मिली। मंगलवार को जहां दिल्ली का अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री दर्ज किया गया था, बुधवार को यह 36.6 डिग्री दर्ज रहा। पारा सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। उधर, न्यूनतम तापमान मंगलवार को 15.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था, जो बुधवार को 17.3 डिग्री दर्ज रहा। यह सामान्य से एक डिग्री कम है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में शुक्रवार को बूंदाबांदी होगी।

सोमवार के बाद बढ़ सकता है तापमान-

मौसम विभाग के अनुसार, तेज हवा के साथ बूंदाबांदी होने से दिल्ली के तापमान में एक बार फिर कमी आने की संभावना है। गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 डिग्री तो शुक्रवार को 35 डिग्री के आसपास रहेगा। शुक्रवार से लेकर रविवार तक तेज हवा चलेगी। शनिवार से लेकर सोमवार तक आसमान साफ रहेगा। मौसम विभाग का कहना है कि इसके बाद अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि होगी।