home page

उपायुक्त डाॅ. सोनी ने ग्रामीण इलाकों का दौरा कर वर्षा जल निकासी कार्यो का निरीक्षण किया

एचआर ब्रेकिंग न्यूज। हिसार की उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने शनिवार को जिले के विभिन्न ग्रामीण इलाकों का दौरा कर वर्षा जल निकासी को लेकर किए गए कार्यो का निरीक्षण किया और क्षेत्रवासियों की प्रतिक्रियाएं ली। उन्होंने हरियाणा स्टेट ड्रॉट रिलीफ एवं फ्लड कंट्रोल बोर्ड की 52वीं बैठक में स्वीकृत कार्यो का जायजा लिया। ये
 | 
उपायुक्त डाॅ. सोनी ने ग्रामीण इलाकों का दौरा कर वर्षा जल निकासी कार्यो का निरीक्षण किया

एचआर ब्रेकिंग न्यूज। हिसार की उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने शनिवार को जिले के विभिन्न ग्रामीण इलाकों का दौरा कर वर्षा जल निकासी को लेकर किए गए कार्यो का निरीक्षण किया और क्षेत्रवासियों की प्रतिक्रियाएं ली। उन्होंने हरियाणा स्टेट ड्रॉट रिलीफ एवं फ्लड कंट्रोल बोर्ड की 52वीं बैठक में स्वीकृत कार्यो का जायजा लिया। ये कार्य विशेष रूप से उन क्षेत्रों में करवाए गए है जहां गत वर्ष काफी जल भराव हुआ था। उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने सबसे पहले गांव खरकड़ी में स्थापित किए गए 11 शैलो टयूबवैल बोर का निरीक्षण किया। सोलर आधारित शैलो टयूबवैल बोर के  संबंध में उन्होंने ग्रामवासियों से भी प्रतिक्रियाएं ली। ग्रामवासियों ने बताया कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष बरसात का पानी काफी जल्दी निकला है। साथ ही उन्होंने कहा कि काफी उपर तक आया गया भूजल स्तर भी शैलो टयूबवैल बोर के संचालित होने के बाद नीचे आया है। भूजल स्तर उपर आने से किसानों की फसले खराब हो जाती थी लेकिन इस बार उनकी फसलों को नुकसान नहीं हुआ है।

स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में नगर निगम के सफाई कर्मचारी करेंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम व परेड

 उपायुक्त ने गांव सुलखनी में जलघर के समीप राजली की ओर जाने वाले मार्ग पर डाली गई 9 हजार फीट की लंबाई वाली पाईप लाईन ड्रैन का भी जायजा लिया। इस ड्रैन से पूर्व सुलखनी की ढाणियों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो जाती थी। ग्रामीणों के अनुसार इस बार काफी जल्दी जल निकासी हुई है। इसी प्रकार से उपायुक्त ने गांव राजली से घिराय मार्ग तथा घिराय के विभिन्न क्षेत्रों में डाली गई 4500-4500 फीट की पाईप लाईन ड्रैन का भी निरीक्षण किया। इन ड्रैन के बनने से आसपास के क्षेत्रों में जल भराव की समस्या का समाधान हुआ है। उन्होंने अधिकारियों को उक्त परियोजनाओं के सुचारू कार्यान्वन को लेकर जरूरी निर्देश दिए। इस अवसर पर हांसी के एसडीएम डॉ. जितेन्द्र अहलावत, डीआरओ बिजेन्द्र भारद्वाज, एसई जसमेर सिंह, एक्सईएन रमेश कुमार, नीरज भारद्वाज, एसडीओ अंकुश गोयल, धीरज दुहन सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।