home page

kal ka mausam 08 July 2024 : कल कहां होगी भारी बारिश, फटाफट जान लें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Weather Forecast Tomorrow - देश भर में मानसून की बारिश का सिलसिल चल रहा है। पिछले कई दिनों से हो रही झमाझम बारिश ने झुलसा देने वाली गर्मी से राहत दिलाई है। वहीं, कई राज्यों में भारी वर्षा होने के कारण जलभराव जैसे हालत बन गए हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने कल के मौसम को लेकर अपडेट जारी किया है। आइए जानते हैं 11 जुलाई तक कहां-कहां बारिश हो सकत है - 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। Today Mausam - देश के अधिकांश राज्यों में बारिश का दौर शुरू हो चुका है। इस बार मानसून ने समय से पहले दस्तक दी है जिससे लोगों को भीषण गर्मी और हीटवेव निजात मिल गई है। इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD Rain Alert) ने कल यानी 8 जुलाई का पूर्वानुमान जारी कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक, उप-हिमालय पश्चिम बंगाल एवं सिक्किम में 8 से 11 जुलाई के दौरान अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

असम (Assam Mausam Update) एवं मेघालय में 8 और 9 जुलाई को अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 8 जुलाई को अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।


बिहार (Bihar weather) में 9 से 11 जुलाई के दौरान अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। मध्य महाराष्ट्र में 7 और 8 जुलाई को अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। अगले 5 दिनों में पश्चिमी तट, पूर्वोत्तर, पूर्वी भारत के कई हिस्सों और उत्तर प्रदेश (UP Mausam ki jankari) में भारी बारिश हो सकती है। 


अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh Today Mausam) में 8 से 10 जुलाई को अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश संभव है। तटीय कर्नाटक में 8 जुलाई को अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है, जबकि, उत्तराखंड में कल से बारिश के दौर में कमी आएगी।