home page

Kal ka mausam UP : आज और कल यूपी के इन जिलों में चलेगी धूलभरी आंधी, बारिश का भी अलर्ट

Kal ka mausam UP : देश में मौसम लगातार करवट बदल रहा है। इस बीच मौसम विभाग के मुताबिक आपको बता दें कि यूपी में 12 मई, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पंजाब में भी आज बारिश हो सकती है। साथ ही यूपी में आज धूलभरी आंधी चलने का अलर्ट जारी किया गया है।
 
 | 
Kal ka mausam UP : आज और कल यूपी के इन जिलों में चलेगी धूलभरी आंधी, बारिश का भी अलर्ट

HR Breaking News, Digital Desk- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत देशभर के कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने बताया है कि यूपी में 12 मई, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पंजाब में भी आज बारिश हो सकती है। इसके अलावा, राजस्थान में 12-16 मई के दौरान हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिमी यूपी में आज धूलभरी आंधी चलने का अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं, आंधी तूफान और बिजली कड़कने की भी चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने बताया है कि पूर्वी, मध्य भारत में 14 मई तक और दक्षिण भारत में 16 मई तक बारिश होगी। वहीं, उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में 16 मई से हीटवेव का नया दौर शुरू होने जा रहा है।

पिछले 24 घंटे की बात करें तो सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार, पश्चिमी मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु, उत्तरी इंटीरियर कर्नाटक, केरल और माहे में भारी से बहुत भारी बारिश हुई। झारखंड, पश्चिमी मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र में ओले गिरे। इसके अलावा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु, तेलंगाना आदि राज्यों में तेज हवाएं और बारिश हुई। 

उत्तर पश्चिम भारत के लिए मौसम विभाग ने बताया है कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 12 मई को बारिश होने जा रही है। वहीं, 13 और 14 मई को भी कई इलाकों में ऐसा मौसम देखने को मिलेगा। इसके अलावा, आंधी तूफान, बिजली कड़कने की भी चेतावनी जारी की गई है। वहीं, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश में 12 मई, राजस्थान में 12-16 मई के बीच हल्की से मध्यम बारिश होगी। आंधी तूफान का भी अलर्ट जारी किया गया है।

पश्चिमी यूपी में चलेगी धूलभरी आंधी-
इसके अलावा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान में 12 मई, पूर्वी राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 12 और 13 मई को धूलभरी आंधी चलने का अनुमान है। जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड में 12 मई को ओले गिरने का अलर्ट जारी किया गया है। अगले दो दिनों के दौरान, उत्तर प्रदेश, दक्षिणी राजस्थान के इलाकों में तेज हवाएं चलने का अनुमान है।