home page

Mustard Oil : सरसों तेल के भाव में रिकॉर्डतोड़ गिरावट, फटाफट जानिए 1 लीटर के ताजा रेट

सरसों तेल (mustard oil) की कीमतों में इन दिनों काफी गिरावट देखने को मिल रही है, जिससे खरीदारों के चेहरों पर काफी रौनक दिखाई दे रही है।
 | 
Mustard Oil : सरसों तेल के भाव में रिकॉर्डतोड़ गिरावट, फटाफट जानिए 1 लीटर के ताजा रेट

HR Breaking News : नई दिल्ली :  इस बीच अगर आप सरसों तेल (mustard oil) की खरीदारी करना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है, क्योंकि कीमत उच्चतम स्तर से करीब 46 रुपये प्रति लीटर कम है।

गिरावट के चलते खुदरा बाजारों में ग्राहकों की खूब भीड़ देखने को मिल रही है। सरसों का तेल कई शहरों में तो 170 रुपये से नीचे बिक रहा है, जिसके चलते हर कोई खरीदारी करना चाहता है।


5 लीटर पर करें इतने रुपये की बचत


भारतीय खुदरा बाजारों में सरसों तेल (mustard oil) के दामों में गिरावट का दौर जारी है, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर काफी मुस्कान दिखाई दे रही है। अगर आप सरसों तेल (mustard oil) खरीदना चाहते हैं तो फिर अब देर करने की जरूरत नहीं है।

mustard oil : सरसों सहित कई खाद्य तेलों में भारी गिरावट, चेक करें ताजा रेट

सरसों तेल का दाम 164 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है। तेल की उच्चतम कीमत 210 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही थी।5 लीटर तेल की खरीदारी करते हैं तो 230 रुपये की आसानी से बचत हो सकती है।


इन शहरों में जानिए सरसों तेल की कीमत


सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के लखीमपुरखीरी में सरसों तेल (mustard oil) की कीमत 180 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है। मुजफ्फरनगर में सरसों तेल (mustard oil) का भाव 166 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रहा है। शाहजहांपुर में 4-6 जून तक 169 रुपये प्रति लीटर देखने को मिला। कानपुर में सरसों तेल की कीमत 5-7 जून को 180 रुपये देखने को मिली।


15 जून को प्रयागराज में सरसों का तेल (mustard oil) दो सप्ताह की तरह 164 रुपये और 28 मई को बहराइच में 172 रुपये प्रति लीटर देखने को मिला। बदायूं में 150 रुपये प्रति लीटर हैं। 14 जून को सरसों के तेल की कीमत एटा में 137 रुपये प्रति लीटर देखने को मिला।

mustard oil : सरसों सहित कई खाद्य तेलों में भारी गिरावट, चेक करें ताजा रेट


वहीं, 16 जून को गाजियाबाद में 164 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई। 10 जून को कन्नोज में बीते 15 दिन से 143 रुपये और 9 जून को एटा में महज 134 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया। इसलिए आपके पास खरीदारी का यह सबसे अच्छा मौका है, जिसे लेकर ग्राहकों में काफी उत्साह देखने देखा जा रहा है।