home page

Rajasthan Mausam : राजस्थान के इस जिले में होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग का लेटेस्ट अपडेट

Aaj ka Mausam - देश भर में मानसून की बारिश हो रही है। कई इलाकों में पिछले दिनों से भारी बारिश हो रही है जिसके कारण घरों में पानी भरने लगा हैं। IMD ने राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी दी है। मौसम केन्द्र के अनुसार उत्तरी जिलों में बारिश का दौर जारी रहेगा। इसके लिए अलर्ट जारी किया गया है। आइए जानते हैं आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल- 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। मानसून (Monsoon Update) आने के बाद लगातार चल रहा भारी बारिश का दौर सोमवार से थमेगा। मौसम केन्द्र के अनुसार उत्तरी जिलों में बारिश का दौर जारी रहेगा। इसके लिए अलर्ट जारी किया गया है। मौसम केन्द्र (IMD Rain alert) के अनुसार मानसून की ट्रफ लाइन उत्तर की ओर से शिफ्ट हुई है। इसके असर से उत्तरी जिलों में भारी बारिश होगी। मौसम केन्द्र के अनुसार आठ और नौ जुलाई बारिश की गतिविधियों में कम आएगी। इसके अलावा दस जुलाई को फिर से भारी बारिश का दौर शुरू होगा।

इधर, रविवार को 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान (Rajasthan weather) कई और पश्चिमी राजस्थान के कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम वर्षा दर्ज की गई है। चुरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, दौसा, करौली, जयपुर, डूंगरपुर जिलों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश दर्ज की गई है। बीते 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश सुरोत, करौली में 137 मिलीमीटर और पश्चिमी राजस्थान के तारानगर, चूरू में 141 मिलीमीटर दर्ज की गई है। इसके अलावा श्रीगंगानगर में 84, पिलानी में 41.6 मिलीमीटर बारिश हुई।


छत गिरने से दो सगे भाइयों की मौत


बीते चौबीस घंटे में श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ (Hanumangarh Mausam Update) व अनूपगढ़ जिलों में झमाझम बारिश हुई। सर्वाधिक बारिश श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर हुई। यहां 82 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है। इस बीच हनुमानगढ़ , अनूपगढ़ जिलों में वर्षाजनित हादसों में दो सगे भाइयों की मौत हो गई जबकि सात जने घायल हो गए। हालांकि बारिश से खरीफ फसलों को जीवनदान मिला है।