home page

Rajasthan Mausam : राजस्थान में 16 मई को यू टर्न लेगा मौसम, IMD ने अंधड़ और बारिश का जारी किया अलर्ट

Rajasthan weather update: राजस्थान में मौसम (rajasthan ka mausam) की लगातार पलटवार जारी है। बीते दिनों कई इलाकों में हलकी बूंदाबांदी भी देखने को मिली थी। आपको बता दें, जल्द ही पश्चिम विक्षोभ में बदलाव का भारी असर राजस्थान पर दिखने वाला है। हाल ही में आईएमडी (IMD)  ने इसे लेकर नया अपडेट जारी किया है। दरअसल, प्रदेश के कई इलाकों में 16 मई से मौसम में बदलाव की संभावना है। आइए खबर में विस्तार से जानते है-
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। प्रदेश में दिन – प्रतिदिन पश्चिमी विक्षोभ (weather today) का असर देखने को मिल रहा है। बीते रविवार को अंधड़ के साथ बारिश की वजह से कई इलाकों की बिजली गुल हो गई। वहीं दिन का तापमान अपने चरम पर बना हुआ है। अब आइएमडी (IMD weather update) ने 16 मई से मौसम में बदलाव की संभावना जताई है।


Delhi की इन 4 जगहों पर घूमकर भूल जाएंगे विदेश, रहता है फॉरेन कंट्री जैसा नजारा

 

भविष्यवाणी पड़ सकती है भारी

प्रदेश में सोमवार से पश्चिमी विक्षोभ की गतिविधियां कम हो जाएंगी। तापमान में बढ़ोतरी होगी। मौसम विभाग के अनुसार उदयपुर (Udaipur weather)  और जोधपुर (jodhpur weather) संभाग के कुछ भागों में 13 से 15 मई को भी दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ आंधी बारिश की गतिविधियां होंगी। शेष भागों में मौसम शुष्क रहेगा। तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी होने की संभावना है। 16 मई से प्रदेश में एक और नया हीट वेव (rajasthan heatwave alert) का दौर शुरू होने की संभावना है जिसकी वजह से तापमान फिर अपने चरम पर होगा। ऐसे में लू की वजह से बीमार पड़ने की संभावनाएं परेशान कर सकती हैं।

 

कोई दुकानदार MRP से ज्यादा पर बेच रहा है सामान तो करें ये काम, तुरंत होगी कार्रवाई

 

24 घंटों में आंधी बारिश

 

इधर, पिछले 24 घंटों में राज्य (rajasthan weather) के कुछ भागों में आंधी बारिश दर्ज की गई है। सर्वाधिक बारिश पूर्वी राजस्थान के देवगढ़, राजसमंद में 42 मिमी बारिश दर्ज की गई। पश्चिमी राजस्थान के भोपालगढ़, जोधपुर में 13 मिमी दर्ज की गई है। रविवार को दोपहर बाद जयपुर (jaipur weather) , कोटा, उदयपुर, अजमेर, भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मौसम में बदलाव देखने को मिला। कुछ जिलों में हल्की बारिश का दौर चला।

 

Income Tax विभाग धड़ाधड़ भेज रहा नोटिस, जानिये कैसे और कितने दिन में देना होगा जवाब

इन जगहों पर यह रहा पारा डिग्री सेल्सियस में


फतेहपुर : 41
जालोर : 42.6
डूंगरपुर : 41.1
अंता, बारां : 41.2
गंगानगर : 41
चूरू : 42.2 (churu weather)
फलोदी : 42.2
जोधपुर : 41.5
जैसलमेर : 41.9
बाड़मेर : 42.9
कोटा : 41.7