home page

UP Ka Mausam : फिर करवट लेगा यूपी का मौसम, विभाग ने जताए बारिश के आसार

UP Weather News : आए दिन मौसम अपने रंग बदल रहा है। फिलहाल तो लोगों को सर्द हवाओं से राहत मिली है। अब धूप लोगों को काफी भा रही है। मौसम विभाग ने एक बार फिर से बारिय की संभावना जता दी है। तो आइए जान लेते है आगामी 12 फरवरी तक कैसा रहेगा यूपी में मौसम का हाल....

 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। इन दिनो चल रही सर्द हवाओं (cold winds) ने ठंड़ को बरकरार रखा है। लेकिन उत्तर प्रदेश के मौसम (UP ka mausam) में अब बदलाव होने वाला है. लखनऊ मौसम विभाग (IMD) ने आगामी दो दिनों बाद के लिए मौसम बदलने की संभावना जताई है. वहीं प्रदेश में पछुआ हवा चलने की वजह से रात का तापमान गिर गया है. गुरुवार शुक्रवार की रात 6.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. हालांकि दिन में धूप निकलने की वजह से राहत है.

प्रदेश (UP Weather) में बारिश से राहत मिलने के बाद सर्द हवाएं चल रही हैं. हालांकि शुक्रवार को सर्द हवा की रफ्तार में कमी आ गई. जिससे धूप खिलने का असर दिखाई दिए और ठंड कम मेहसूस की गई. इस दौरान लोग घरों के बाहर मौसम का आनंद लेते नजर आए. इस दौरान गोरखपुर में न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री, अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस, बहराइच में न्यूनतम 6.4, अधिकतम 21.8 डिग्री सेल्सियस, आगरा में न्यूनतम 7.5, अधिकतम 25.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

 

 


मौसम के करवट लेने के आसार


यूपी में आगामी 12 फरवरी तक मौसम करवट ले सकता है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बूंदा-बांदी हो सकती है. वहीं, शनिवार और रविवार को मौसम शुष्क रहेगा. तेज धूप और ठंडी हवा परेशान कर सकती है. 15 फरवरी से फिर आसमान साफ हो जाएगा और चटक धूप निकलने से अधिकतम तापमान बढ़ने के आसार हैं.


जानें कैसा रहा मौसम


पिछले काफी दिनों से तेज धूप निकलने के बावजूद भी बर्फीली हवा (Icy winds) चलने की वजह से ठंड बरकरार है. हालांकि शुक्रवार को इस हवा की रफ्तार धीमी पड़ने की वजह से धूप का असर दिखाई दिया. शुक्रवार को लखनऊ में दिन का तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री गिरावट के साथ 6.7 पहुंच गया.