home page

UP Mausam : वैलेंटाइन पर यूपी में कैसा रहेगा मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट

UP Weather : मौसम में परिवर्तन के आसार जताते हुए विभाग ने प्रदेश में बारिश के अलर्ट जारी कर दिए है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार  वैलेंटाइन के आखिरी दिन वर्षा होगी। साथ ही और भी कई जिलों में बारिश होने के आसार जताए गए हैं। इस मौसम की हलचल के बाद सर्दी से लोगों को राहत मिलने वाली है।

 | 

HR Breaking News, New Delhi : फरवरी का महीना आधा जा चूका है और साथ ही अब सर्दी की विदाई का समय चल रहा है. उत्तर प्रदेश में बीते दिनों हुई बारिश के बाद से लोगों को अब सर्दी से राहत मिल चुकी (UP Weather) है और एकदम खिलखिलाती धूप खिल रही है. इस बीच मंगलवार और बुधवार यानी वैलेंटाइन के मौके पर मौसम में बदलाव होने की संभावना है. इसको लेकर मौसम विभाग (Weather forecast) ने अलर्ट जारी किया है.

बता दें कि लखनऊ समेत प्रदेश भर में सुबह के वक्त हल्की सर्दी और दोपहर में करारी और चमचमाती धूप खिल रही है, लंबे समय बाद मौसम की मार से राहत मिलने के बाद लोग धूप का आनंद ले रहे हैं. वहीं अब मौसम विभाग (IMD) ने 13 फरवरी और 14 फरवरी की प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई है. ऐसे में कई जिलों में बारिश होने के आसार (chances of rain in UP) हैं. जिससे तापमान गिरेगा.


विभाग ने जताई इन इलाकों में बारिश की संभावना


मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार भारत के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में मंगलवार और बुधवार को हल्की बारिश हो सकती है. ताजमहल नगरी आगरा में मंगलवार को बादल छाने के आसार हैं, तो वहीं बुधवार को मौसम खुला रहेगा. बुलंदशहर में कहीं-कहीं बादल छाएंगे और बुधवार को हल्की बारिश के आसार हैं. इसके साथ ही मेरठ में भी दोनों दिन छाए रहेंगे. हालांकि 16 फरवरी से तेज धूप निकलने लगेगी और धीरे-धीरे सर्दी की विदाई हो जाएगी.


जानिए कहां, कितना रहा तापमान


आपको बता दें कि अयोध्या नगरी में पिछले 24 घंटों में सबसे कम तापमान रहा है. यहां रात का तापमान 6.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं बहराइच में सर्वाधिक 26.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. बाराबंकी में न्यूनतम 10.0 डिग्री सेल्सियस, हरदोई में न्यूनतम 9.5 डिग्री और अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया (Weather news) गया.