home page

UP Weather Today: बारिश नहीं, होली पर बरसेगा रंग, जानिए आज कैसा रहेगा यूपी का मौसम

up ka mausam : आज होली का त्यौहार है और खास कर यूपी में ये त्यौहार खूब धूम धाम से मनाया जाता है। ऐसे में अगर मौसम ख़राब हो जाए तो त्यौहार का मज़ा खराब हो जाता है।  आज यूपी के इन ज़िलों में मौसम में ठंडक बनी हुई है और कहीं कहीं बारिश की आशंका जताई जा रही है।  होली के त्यौहार पर कैसा रहेगा UP Ka mausam , आइये जानते हैं 
 | 

HR Breaking News, New Delhi : आज  होली (holi 2024) का भव्य पर्व है, ऐसे में मौसम का हाल जानें तो फिलहाल संभावना है कि प्रदेश (up ka mausam) में कहीं भी बारिश नहीं होगी. सभी जिलों में मौसम के साफ रहने के अनुमान हैं और कुछ जगहों पर तापमान में कमी देखी जा सकेगी. हालांकि, धूमधाम से होली  (holi 2024) का त्योहार मनाने में किसी भी तरह की मौसम से जुड़ी परेशानी आने के आसार नहीं दिख रहे हैं. आने वाले दिनों में मौसम (kaisa rahega up ka mausam) के साफ बने रहने के अनुमान हैं. ठीकठाक गर्मी पड़ सकती है. हालांकि होली के दिन की बात करें तो आस मौसम होली मनाने के लिए बिल्कुल अनुकूल रहने वाला है. 

IMD Weather : अगले 24 घंटे इन राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट

चलेगी तेज़ हवाएं 
पहाड़ों में बारिश जैसा माहौल होने की वजह से तेज हवाएं बह सकती है जिससे मैदान में रात के तापमान में थोड़ी कमी देखी जा सकती है. वैसे, धूप निकलने के बाद गर्मी बढ़ सकती है. राजधानी लखनऊ से नोएडा व गाजियाबाद तक दिन के समय धूप निकलने साथ ही हवाओं का प्रभाव भी दिखने के आसार हैं. मौसम में कोई बदलाव का फिलहाल संभावना नहीं दिख रही है.  


नहीं बढ़ेगा तापमान 
25 मार्च को लेकर मौसम विभाग (imd news) का अनुमान है कि इस दिन पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रह सकता है. पूर्वी यूपी में भी मौसम साफ रहने वाला है. मौसम विभाग (imd weather news) के मुताबित प्रदेश में बारिश को लेकर सोमवार को कोई अलर्ट नहीं जारी है. न ही कहीं आंधी की आशंका है. इस दौरान तापमान में कोई वृद्धि नहीं होने वाला है. तापमान में हल्की कमी दिख सकती है. 

साफ रहेगा मौसम 

IMD Weather : अगले 24 घंटे इन राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट


26 मार्च को यूपी के पश्चिमी भाग में और पूर्वी भाग में मौसम साफ रहने के आसार है. इस दौरान तापमान में बढ़ोत्तरी देखी जा सकेगी. वहीं, 27 मार्च को पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में मौसम पूरी तरह साफ रहने वाला है. बारिश और आंधी चलने की भी किसी तरह की उम्मीद नहीं है. वहीं, 28 मार्च को भी मौसम पश्चिमी व पूर्वी यूपी में शुष्क रह सकता है. 29 मार्च को यूपी के दोनों हिस्सों में मौसम के साफ रहने के आसार है. 30 मार्च को भी पूरे प्रदेश मौसम के शुष्क रने के आसार है.