home page

Weather in rajasthan : ठंड से फिर कांपा राजस्थान, इस ज़िले में 1 डिग्री तक पहुंचा तापमान

उत्तर भारत के राज्यों में इन दिनों लोगों को सर्दी से राहत मिली है | तेज़ धूप निकलने की वजह से तापमान बढ़ा है और कोहरे और कंपकंपी छुड़ाने वाली सर्दी से राहत मिली है पर राजस्थान में अभी भी मौसम साफ़ नहीं हुआ | यहां पर शीत लहर चल रही है और राज्य के इस ज़िले में तापमान 1 डिग्री तक दर्ज़ किया गया है | आइये डिटेल में जानते हैं rajasthan के मौसम का हाल 
 | 

HR Breaking News, New Delhi : राजस्थान में एक बार फिर से सर्दी ने कंपकंपी छुड़ा दी है. बिन बारिश के ही जयपुर समेत विभिन्न इलाकों में सुबह-सुबह चली सर्द हवाओं ने लोगों को ठिठुराकर रख दिया. सर्दी का फिर से यह आलम हो गया है कि सीकर के फतेहपुर में तापमापी पारे ने गोता लगा दिया है. यहां तापमान एक बार फिर से डेढ़ डिग्री के नीचे चला गया है. पहले जहां अधिकतर शहरों को तापमान 10 से 15 डिग्री के बीच तक पहुंच गया था. वह अब वापस 10 डिग्री के नीचे आ गया है. शुक्रवार को सबसे ठंडा शहर फतेहपुर रहा. वहां 1.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है.

Delhi weather update : कपल्स के प्लान पर फिरेगा पानी, दिल्ली में 14 फरवरी को बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को फतेहपुर ही नहीं बल्कि राजस्थान के कई शहरों का न्यूनतम तापमान चार डिग्री से नीचे दर्ज किया गया है. इनमें सीकर में 2.7, करौली में 3, चूरू और भीलवाड़ा में 3.5 डिग्री और बारां के अंता में 3.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. राजस्थान में केवल जैसलमेर, फलौदी, बीकानेर और डूंगरपुर में तापमान 10 डिग्री से ऊपर रहा है. जयपुर में तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस रहा. इनके अलावा सभी शहरों में तापमान 10 डिग्री से नीचे चला गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में मौसम शुष्क बना हुआ है. आगामी 15 फरवरी तक इसके शुष्क ही बने रहने के आसार हैं. आगामी 3 दिनों में न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना है. उसके बाद 2 डिग्री सेल्सियस तक पारा चढ़ सकता है. मौसम विभाग ने शनिवार को अलवर, भीलवाड़ा, झुंझुनूं, करौली, सीकर और चूरू में शीतलहर चलने की चेतावनी दी है. इन जिलों के लिए शीतलहर का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Delhi weather update : कपल्स के प्लान पर फिरेगा पानी, दिल्ली में 14 फरवरी को बारिश का अलर्ट