CNG Car : कार खरीदने के लिए घर में नहीं है 5 लाख का बजट, तो 80 हजार में ले आए CNG फिटेड Maruti 
 

अगर आप भी कार लेने की सोच रहे हैं तो आज हम आपके लिए बेस्ट ऑपसन लेकर आए हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं   (Maruti Alto) की जो CNG में मिल रही है। शुरुआती कीमत 5,03,000 रुपये में मिल रही है जानिए क्या हैं फीचर्स खबर को पूरा पढ़ें।

 

HR Breaking News : ब्यूरो : कार सेक्टर का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला सेगमेंट हैचबैक सेगमेंट है जिसमें सबसे ज्यादा कार मौजूद हैं। इस सेगमेंट में कम कीमत में आने वाली काफी कार मौजूद हैं जिनमें से सबसे सस्ती कार है मारुति ऑल्टो। जिसमें हम बात कर रहे हैं मारुति अल्टो सीएनजी के बारे में जिसकी शुरुआती कीमत 5,03,000 रुपये है जो ऑन रोड होने पर 5,55,011 रुपये हो जाती है। अगर आप इस कार को पांच लाख का बजट नहीं होने के चलते खरीद नहीं पा रहे हैं।

तो यहां हम आपको उन ऑफर्स के बारे में बता रहे हैं जिसमें आप इस मारुति ऑल्टो सीएनजी (Maruti Alto CNG) को 1 लाख रुपये के बजट में खरीद सकते हैं। मारुति ऑल्टो पर मिलने वाले ऑफर सेकेंड हैंड कार खरीदने और बेचने वाली अलग अलग ऑनलाइन वेबसाइट पर से आए हैं।

ये भी पढ़ें :New Car : जल्द मार्केट में आ रही है Maruti Grand Vitara, कीमत बेहद कम


Maruti Alto CNG  पर पहला ऑफर CARTRADE वेबसाइट पर से आया है जहां इस कार का 2012 मॉडल लिस्ट किया गया है। यहां इसकी कीमत 85,000 रुपये तय की गई है। इस कार को खरीदने पर आपको कोई भी फाइनेंस ऑफर नहीं मिलेगा।


तीसरा ऑफर OLX वेबसाइट पर दिया गया है जहां Maruti Alto CNG का 2010 मॉडल लिस्ट किया गया है और इसकी कीमत 85,000 रुपये तय की गई है। यहां से इस कार को लेने पर आपको कोई प्लान नहीं मिलेगा।


ये भी जानें :Maruti के फैसले के बाद अब, Car खरीदना हो गया और भी सस्ता


मारुति अल्टो सीएनजी (Maruti Alto CNG) पर मिलने वाले इन ऑफर की डिटेल पढ़ने के बाद आप जान लीजिए इस कार के इंजन से लेकर इसकी माइलेज की कंप्लीट डिटेल।


मारुति अल्टो सीएनजी (Maruti Alto CNG) के 2012 मॉडल की बात करें तो कंपनी ने इसमें 796 सीसी का इंजन दिया है। यह इंजन 47.3 बीएचपी की पावर और 69 एनएम (nm) का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।


माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये मारुति ऑल्टो पेट्रोल पर 22.74 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 30.46 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।