6 दिन बाद मार्केट में दस्तक देने वाली हैं Tata and Toyota की दमदार गाड़ियां
 

टाटा और टोयोटा के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब 6 दिन बाद मार्केट में Tata and Toyota अपनी नई गाड़ियां पेश करने वाली हैं। अगर आप भी नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं। तो ये कार आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। आइए नीचे खबर में जानते हैं पूरी डिटेल...
 
 

HR Breaking News (नई दिल्ली) : फेस्टिव सीजन नवरात्रि 26 सितंबर की शुरुआत के साथ हम कई नई गाड़ियों को लॉन्च होते देखेंगे। इस महीने के आखिरी हफ्ते में मारुति सुजुकी की ग्रैंड विटारा, टाटा टियागो इलेक्ट्रिक हैचबैक और टोयोटा की फ्लेक्स-फ्यूल कैमरी ये तीन गाड़ियां लॉन्च होने जा रही है। हम आपको इस तीनों गाड़ियों के बारे में जानकारी देंगे।

ये भी जानिये : यूजर्स के लिए खुशखबरी! BSNL दे रहा सस्ते रिचार्ज प्लान में डेली 2GB डाटा


मारुति ग्रैंड विटारा

नई मारुति ग्रैंड विटारा एसयूवी की कीमत का ऐलान इसी महीने के आखिर में किया जाएगा। मार्केट में आने से पहले ही इस गाड़ी को 55,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी है और इसके कुछ वेरिएंट पर वेटिंग पीरियड 5.5 महीने का हो गया है। ग्रैंड विटारा 6 ट्रिम्स - सिग्मा, डेल्टा, जेटा, अल्फा, जेटा+ और अल्फा+ में आएगी। यह भारत में मारुति की पहली हाइब्रिड गाड़ी होगी। Toyota Hyryrder की तरह ही, नई मारुति एसयूवी 103bhp, 1.5L पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड और 114bhp, 1.5L मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन ऑप्शन के साथ आएगी।

टाटा टियागो ईवी

ये भी जानिये : Realme के स्मार्टफोन पर मिल रहा 7 हजार रुपये का बंपर डिस्काउंट! जल्द करें खरीदारी

टाटा मोटर्स 28 सितंबर 2022 को देश में अपनी तीसरी इलेक्ट्रिक कार पेश करने जा रही है। इसकी कीमत लगभग 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास होगी है, यह भारत की सबसे सस्ती ईवी हो सकती है। यह हैचबैक एडजस्टेबल रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम (तीन मोड) और क्रूज कंट्रोल के साथ आएगी। इसके ज्यादातर फीचर्स और डिजाइन एलिमेंट स्टैंडर्ड Tiago के जैसे ही होंगे। हालांकि, इसमें कुछ ईवी के लिहाज से कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे।


टोयोटा केमरी फ्लेक्स-फ्यूल

ये भी जानिये : Samsung के 5G स्मार्टफोन पर मिल रही भंयकर छूट! खरीदने का सुनहरा मौका

टोयोटा केमरी फ्लेक्स-फ्यूल कार 28 सितंबर 2022 को पेश होने जा रही है। अभी फिलहाल इस गाड़ी के स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी सामने नहीं आई हैं। आपको बता दें कि जब पेट्रोल में इथेनॉल या मेथनॉल को मिलाकर नया ईंधन बनाया जाता है तो उसे फ्लेक्स फ्यूल कहते हैं।

जिन गाड़ियों में फ्लेक्सी इंजन होगा उनमें एक ही फ्यूल टैंक में हम दो तरह के फ्यूल का उपयोग कर सकते हैं। जैसे अगर हमारी कार फ्लेक्सी इंजन वाली कार होगी तो हम उसको या तो पेट्रोल से चला पाएंगे या फिर उसी कार में बिना किसी बदलाव के इथेनॉल का भी इस्तेमाल कर पाएंगे।