Delhi's Cheapest Market : दिल्ली की इस मार्केट में धड़ल्ले से हो रही स्कूटर-बाइक की बिक्री, सिर्फ 15,000 में खरीद सकते हैं कुछ भी

Bikes and Scooter in cheapest price :अगर आप भी अपने खुद का व्हीकल खरीदना चाहते है लेकिन आपकी इनकम आपको ऐसा नही करने दे रही है तो ये खबर आपके बेहद काम कही है। अब आप महज 15 हजार लगाकर खुद कर पर्सनल व्हीकल (own vehicle) खरीद सकते है। जी हां, दिल्ली की एक मार्केट से अब आप महज 15000 में  स्कूटर-बाइक कुछ भी खरीद सकते है। आइए जान लें कौन सी है ये मार्केट और यहां तक कैसे पहुंचे...

 

HR Breaking News, Digital Desk-  Used Bikes-Scooter Market: जरूरी नही है कि हर किसी के पास इतना पैसा हो कि वो नया स्कूटर या बाइक खरीद सके। लेकिन अब निराश होने की जरूरत नही है।भारत में पुरानी बाइक्स का मार्केट भी काफी बड़ा हो चुका है। ऑनलाइन भी सेकंड हैंड टू-व्हीलर्स की खूब बिक्री (sales of second hand two-wheelers) होने लगी है। लेकिन आज भी दिल्ली में कई ऐसे बड़े बाजार हैं जहां आपको काफी कम कीमत में पुरानी बाइक या स्कूटर आसानी से मिल जायेंगे। इतना ही नहीं आप पूरी तस्सली  और पेपर वर्क के साथ डील कर सकते हैं। अगर आप भी सस्ते में पुरानी बाइक या स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो चलिए आपको लेकर चलते हैं देश की सबसे बड़ी सेकंड हैंड टू-व्हीलर मार्केट (country's largest second hand two-wheeler market) में…

ये है देश की सबसे बड़ी सेकंड हैंड टू-व्हीलर मार्केट


जानकारी के लिए बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली (Delhi's cheapest markets) में लाजपत नगर, सेन्ट्रल मार्केट, कमला नगर, लक्ष्मी नगर और करोल बाग़ सबसे बड़े बाजार हैं जहां आपको सेकंड हैंड बाइक्स और स्कूटर्स आसानी से काफी कम कीमत में मिल जायेंगे।

इनमें से करोल बाग़ (Karol Bagh market in Delhi) का नाम सबसे ऊपर आता है।  यहां पर ज्ञानी ऑटोमोबाइल के ओनर सनी मेहरा ने बताया कि करीब 23 साल से वो पुरानी  बाइक और स्कूटर में डील करते हैं… यहां ज्यादातर लोग कम से कम कीमत में गाड़ी खरीदने आते हैं।  यहां ज्यादातर स्टूडेंट्स आते है या ऐसे लोग जिनकी नई-नई नौकरी लगी है. ये लोग कम कीमत में गाड़ी खरीदने के लिए आते हैं।


इस मार्केट में धड़ल्ले से बिकती हैं बाइक और स्कूटी

हर रविवार को यहां लोगों की बहुत भीड़ होती है। ऑप्शन की यहां कोई कमी नहीं है। यहां पर बहुत अच्छी कंडीशन में पुरानी बाइक या स्कूटी 15,000 से 20,000 में आसनी से मिल जाती है। इतना ही नहीं अगर बजट और अच्छा हो तो 40,000 से 80,000 में आपको प्रीमियम बाइक्स (premium bikes at lowest price) मिल जायेंगी। बजाज, टीवीएस, हीरो, हौंडा, KTM, रॉयल एनफील्ड, जावा, यामाहा और सुजुकी की बाइक्स और स्कूटर्स आपको बढ़िया रेट में मिल जाती हैं।

वाहनों के स्पेयर पार्ट्स की भी कमी नहीं  


बता दें कि करोल बाग़ में आपको पुराने टू-व्हीलर्स के अलावा हर गाड़ी के नए स्पेयर पार्ट्स भी कम कीमत में (New spare parts for every vehicle at low prices) आसानी से मिल जायेंगे और वो भी पक्के बिल और वारंटी के साथ। ‘द राइडर शॉप’ के मालिक उज्जवल गर्ग ने बताया कि हम यहां करीब 32 साल से काम कर रहे हैं। यहां हर तरह के ग्राहक आते हैं। हमें सभी तरह के पार्ट्स रखने पड़ते हैं। इस मार्केट में हर गाड़ी के पार्ट्स बहुत ही आसानी से मिल जाते हैं।


करोल बाग़ पहुंचने का मार्ग


करोल बाग़ मार्केट (Karol Bagh Market) पहुंचने के लिए आपको दिल्ली, Noida, गुरुग्राम से मेट्रो या बस की सुविधा मिल जायेगी।अगर आप मेट्रो से आ रहे हैं तो आपको  करोल बाग मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 2 के बाहर निकलकर रिक्शा लेना पड़ेगा या आप पैदल घूमते हुए भी पहुंच सकते हैं।

कब और कैसे जाएं ? (When and how to go to this market?)


कब खुलती है मार्केट    मंगलवार से रविवार
कब बंद रहती है मार्केट    सोमवार
क्या है समय    सुबह 11:00 बजे से 9:00 बजे तक