Noida News : नॉएडा की इस सोसाइटी में है नेकी का बॉक्स, जहाँ फ्री में मिल जाता AC , फ्रिज और घरेलू सामान 

आज हम आपको नॉएडा की एक ऐसी सोसाइटी के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ जरूरत मंद लोगों को फ्री में AC से लेकर फ्रिज और घरेलू सामान मिल जाता है।  आज ये सोसाइटी पूरे देश के लिए एक मिसाल बन रही है 

 

HR Breaking News, New Delhi : हममें से ज्यादातर लोगों ने 'नेकी की दीवार' शब्द के बारे में सुना होगा. किसी चौराहे या किसी कॉलोनी की मेन गेट पर यह अक्सर दिख जाता है, जिनको नहीं पता उन्हें बता दें कि 'नेकी की दीवार' अक्सर गरीबों की मदद करने के लिए बनाई जाती है. इस पर लोग अपने पुराने कपड़े टांग देते हैं जो जरूरतमंदों के काम आते हैं. सर्दियों के मौसम में यहां कई लोग अपने पुराने स्वेटर-सॉल जैसी चीजें रख देते हैं जिनसे दूसरों की मदद हो जाती है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी सोसायटी के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको 'नेकी का बॉक्स' दिखेगा. इस बॉक्स में पुराने कपड़े के बजाए लोग घरों के पुराने इलेक्ट्रॉनिक सामान भर देते हैं जिनका इस्तेमाल सोसाइटी में काम करने वाले लोग और दूसरे जरूरत मंद कर सकते हैं.

लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी नोएडा की पहल
यहां किसी विदेश की बात नहीं की जा रही है. यह सोसायटी नोएडा में है जिसे लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी (Lotus Boulevard Society) के नाम से जाना जाता है. मीडिया से बात करते हुए अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन (Apartment Owner Association) के सचिव अभिषेक गुप्ता ने कहा कि सोसाइटी में ऐसे कई परिवार हैं जिनके पास इलेक्ट्रॉनिक सामानों की भरमार है जिनका वो इस्तेमाल नहीं करते हैं और ये सामान रखे हुए पुराने हो गए हैं. लोग इसे उस बॉक्स में डाल देते हैं जो जरूरतमंदों के काम आते हैं.

बाकी सोसाइटी के लिए बना इंस्पिरेशन

सोसायटी के संयुक्त पहल से यहां बड़ा बॉक्स रखा गया. इसमें अपार्टमेंट के लोग इस्तेमाल न होने वाले इलेक्ट्रॉनिक सामानों को रख देते हैं. इन डिब्बों में एसी, फ्रिज, कूलर समेत कई जरूरी सामान पड़े होते हैं जिनका इस्तेमाल सोसाइटी में काम करने वाले नौकर, माली और गेटकीपर समेत दूसरे लोग अपने घर ले जाकर कर सकते हैं. नोएडा की सोसाइटी के द्वारा किया गया ये काम बाकी सोसाइटी के लिए इंस्पिरेशन बन रहा है.