UP News : यूपी वालों को अब नहीं भूमि पैमाइश के लिए DM-SDM के नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर, सीएम योगी ने दिए सख्त आदेश

UP News : हाल ही में योगी सरकार की ओर से एक बड़ा फैसला लिया गया है। जिसके चलते अब यूपी वालों को भूमि पैमाइस के लिए डीम-एसडीएम के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह पीड़ित की शिकायत सुनकर तत्काल रूप से समस्या का समाधान करें...
 

HR Breaking News, Digital Desk-  Bhumi Paimaish UP : अब यूपी में भूमि पैमाइश के लिए लोगों को सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह पीड़ित की शिकायत सुनकर तत्काल रूप से समस्या का समाधान करें। ऐसा नहीं करने पर संबंधित अधिकारी या कर्मचारी पर शासन की ओर से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  

सीएम ने कहा- अधिकारी पीड़ितों की भावनाओं का सम्मान करें-

सीएम योगी ने अपने आवास पर समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह पीड़ितों की भावनाओं की कद्र करें। अगर कोई व्यक्ति जमीन संबंधित मामलों को लेकर लगातार सरकारी अफसरों के चक्कर काट रहा है तो उसकी मनोदशा को समझें और तुरंत समस्या का समाधान करें। 

सीएम की दो टूक- अब कोई गरीब चक्कर नहीं लगाएगा-

सीएम योगी ने कहा कि पैमाइश के लिए कोई भी गरीब सरकारी दफ्तरों का चक्कर नहीं लगाएगा। एसडीएम-एडीएम और डीएम की जिम्मेदारी है कि पैमाइश की कार्यवाही तुरंत करें। पीड़ित, परेशान व्यक्ति की मनोदशा को समझें, उसकी भावना का सम्मान करें और पूरी संवेदनशीलता के साथ समाधान किया जाए। अगर ऐसा नहीं होता है तो संबंधित अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।