home page

UP Schools Closed : यूपी में ठंड के चलते फिर से बढ़ी स्कूलों की छुटि्टयां, नोटिफिकेशन जारी

UP Schools Closed : उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड के चलते अब स्कूलों-कॉलेजों की की छुट्टियों का आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है, जबकि कई जिलों में स्कूलों का रिपोर्टिंग टाइम बदला गया है। हालांकि जिन स्कूलों में प्रैक्टिकल या प्री बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं उनमें छात्रों को क्लास में बैठाकर परीक्षा कराई जाएगी...
 | 
UP Schools Closed : यूपी में ठंड के चलते फिर से बढ़ी स्कूलों की छुटि्टयां, नोटिफिकेशन जारी

HR Breaking News, Digital Desk- Schools Holiday Extended: उत्तर भारत भीषण ठंड और शीतलहर की दोहरी मार झेल रहा है, जिसे देखते हुए कई राज्यों में स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई थी. कड़ाके की ठंड के चलते उत्तर प्रदेश में अब स्कूलों-कॉलेजों की की छुट्टियों का आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है, जबकि कई जिलों में स्कूलों का रिपोर्टिंग टाइम बदला गया है. इससे पहले यूपी के स्कूलों में 10 जनवरी तक छुट्टियां घोषित की गई थीं. 


गोरखपुर-
गोरखपुर के जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने ठंड और शीतलहर की कारण छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सभी बोर्ड्स के जनपद में चल रहे 12वीं तक के सभी स्कूलों में 11 जनवरी से 13 जनवरी तक अवकाश घोषित किया है. हालांकि जिन स्कूलों में प्रैक्टिकल या प्री बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं उनमें छात्रों को क्लास में बैठाकर परीक्षा कराई जाएगी, बाहर खुले में नहीं. इसके अलावा यह भी आदेश दिया गया है कि जहां संभव हो वहां स्कूल मैनेजमेंट ऑनलाइन क्लासेस शुरू कर सकते हैं.


बलिया-
बलिया में जिलाधिकारी मनीष कुमार सिंह ने 8वीं तक के सभी स्कूलों में 14 जनवरी तक अवकाश घोषित किया है. साथ ही यह भी निर्देश दिया गया है कि आदेश का कड़ाई से पालन किया जाए, आदेश अवहेलना, नियम के खिलाफ स्कूल संचालन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी.


नोएडा-ग्रेटर नोएडा-
यहां 8वीं क्लास तक के सभी स्कूलों में पहले ही 14 जनवरी तक अवकाश घोषित है. नोएडा में भी ठंड का कहर बढ़ा है. जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर ने स्कूलों की छुट्टी बढ़ाने के आदेश दिया था.


सहारानपुर-
सहारानपुर में कड़ाके की ठंड और शीतलहर के चलते स्कूलों की छुट्टियां 16 जनवरी तक बढ़ा दी गई हैं. जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र ने कोहरे, शीतलहर और ठंड की वजह से सभी माध्यमिक राजकीय, अशासकीय, सहायता प्राप्त, सीबीएसई, सीआईएससीई, वित्तविहीन, मदरसा बोर्ड समेत सभी स्कूलों को 16 जनवरी तक बंद 


लखनऊ-
राजधानी लखनऊ में एक बार फिर ठंड के चलते स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ा दी हैं. लखनऊ में पहली से 8वीं तक के स्कूल अब 13 जनवरी तक बंद रहेंगे. वहीं 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों की टाइमिंग को दोपहर 10 बजे से 3 बजे तक है. इसके अलावा वाराणसी और प्रयागराज में स्कूल आज से खुल गए हैं लेकिन उनका समय सुबह 10 बजे से है.