Business Ideas : करना है बिजनेस तो घर ले आएं 15 हजार की मशीन, हर महीने छापेंगे मोटा पैसा 
 

आज हर कोई पैसा कमाना चाहता है और बिजनेस करना चाहता है लेकिन किसी भी बिजनेस में लागत बहुत ज्यादा आती है और हमारा ये सपना- सपना ही रह जाता है तो चलिए आज हम आपको एक ऐसे छोटे से बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं जिसे आप सिर्फ 15 हजार में शुरू कर सकते हैं खबर में जानिए क्या है ये बिजनेस।   

 

HR Breaking News : ब्यूरो : आज हम  एक ऐसी मशीन के बारे में बात करेंगे जो बाजार में उपलब्ध प्रोडक्ट को यूनिक बना देगी और आपको कहीं ज्यादा मुनाफा होगा। इस मशीन का नाम Cup sealing machine है। इंटरनेट पर सर्च करके आप देख सकते हैं। सेमी ऑटोमेटिक मशीन की कीमत ₹15000 के आसपास है। इसकी मदद से आप 1 मिनट में 15 कप सीलिंग कर सकते हैं। 

 जानिए स्मॉल स्केल के बिजनेस के बारे में  


small scale  के बिजनेस में बड़ा मुनाफा कमाना है तो यह देखना बहुत जरूरी है कि आपकी सर्विस या प्रोडक्ट क्या है। यदि मार्केट में डिमांड कम है तो प्रोडक्ट में प्रॉफिट मार्जिन ज्यादा होना चाहिए। यदि किसी प्रोडक्ट की मार्केट में डिमांड है और उसे आप यूनिक तरीके से प्रजेंट करते हैं तो आपका प्रॉफिट मार्जिन आसानी से बढ़ जाता है। 

ये भी  जानें :poultry Business : शुरू करें ये बिजनेस, हर माह होगी एक लाख रुपये से ज्यादा की कमाई

 

सिर्फ पानी की बात करें तो एक गिलास में कम से कम ₹2 का प्रॉफिट मार्जिन होता है। यदि डायरेक्ट सेल करेंगे तो 3.50 रुपए का प्रॉफिट मार्जिन होगा।बर्थडे पार्टी से लेकर कॉर्पोरेट कंपनियों के सभी इवेंट्स में सील किया हुआ RO वाटर का ग्लास पसंद किया जाता है। यह पानी की बोतल की तुलना में सस्ता भी पड़ता है। 

ये भी पढ़ें :Business Idea : इस बिजनेस पर मंदी का भी नहीं पड़ता असर, लाखों में होती है कमाई 

होटल एवं रेस्टोरेंट(Hotels & Restaurants) में ज्यादातर मेहमानों को खाने के साथ एक गिलास पानी की जरूरत होती है, लेकिन उपलब्ध नहीं होने के कारण उन्हें बोतल खरीदनी पड़ती है। आप अपने इलाके के होटल एवं रेस्टोरेंट के साथ टाईअप कर सकते हैं।

 
इसके अलावा अपने इलाके की उन दुकानों पर भी सप्लाई कर सकते हैं जहां पर पानी के पाउच और पानी की बोतल बिकती है। लोग इसे पसंद करते हैं क्योंकि पाउच में RO वाटर नहीं होता और 15 रुपए की बोतल एक बार में पूरी ख़त्म नहीं कर सकते। 


इसमें आप कुछ और भी innovative कर सकते हैं

यहां हम बताने जा रहे हैं sugar cane के बिजनेस के बारे में


sugar cane मशीन के साथ इस मशीन का उपयोग किया जा सकता है। बहुत सारे लोग गन्ने का रस पीना चाहते हैं परंतु उन्हें शुद्धता की गारंटी चाहिए होती है। शुगर केन मशीन और पेपर कप सीलिंग मशीन के माध्यम से आप उनकी डिमांड पूरी कर सकते हैं। 


जानिए कैसे शुरू करें fruit juice का बिजनेस 

fruit juice  को पेपर कप में सील करके देना एक इनोवेटिव आइडिया है। इसके कारण लोगों को आपकी दुकान पर खड़े रहकर जूस नहीं पीना पड़ेगा। वह अपनी कार में ड्राइव करते समय भी जूस पी सकते हैं। मेहमानों के लिए अपने घर ले जा सकते हैं।

 
जानें इस बेहतरीन बिजनेस के बारे में 


दही एवं छाछ (curd and buttermilk)पैक करके बेचे जा सकते हैं। flavored drink का प्रोडक्शन किया जा सकता है। और भी बहुत कुछ किया जा सकता है, जो आपके दिमाग में चलने लगा होगा।