Business News : आरबीआई का Action, इस सरकारी बैंक पर लगाया मोटा जुर्माना, कहीं आपका खाता तो नहीं

आरबीआई ने एक सरकारी बैंक पर मोटा जुर्माना ठोका है। RBI ने यह एक्शन बैंक को मानदंडों पर खरा न उतरने और नियमों की अनुपालना करने पर लगाया है। जानिए इससे ग्राहकों पर क्या असर पड़ेगा।

 

HR Breaking News : नई दिल्ली : बीते शुक्रवार को सरकारी क्षेत्र के इंडियन ओवरसीज बैंक का शेयन भाव करीब 3 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर शेयर का भाव 16.95 रुपये था। इस बैंक पर आरबीआई ने अब जुर्माना लगाया है।
केंद्रीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने सार्वजानिक क्षेत्र के इंडियन ओवरसीज बैंक (आईओबी) पर 57.5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। आरबीआई ने बताया कि यह कार्रवाई कुछ मानदंडों और धोखाधड़ी से संबंधित नियमों का अनुपालन नहीं करने को लेकर की गई है।


 ये खबर भी पढ़ें : Business News : इस बैंकिंग स्टॉक पर लगाएं दाव, एक्सपठर्ट का दावा जाएगा 2 हजार के पार 


सरकारी बैंक पर ये हैं आरोप


आरबीआई के अनुसार, मार्च 2020 के अंत में अपनी वित्तीय स्थिति के संदर्भ में बैंक के वैधानिक निरीक्षण और रिपोर्टों की जांच के आधार पर यह जुर्माना लगाया गया है। केंद्रीय बैंक ने बताया कि आईओबी पता लगाने की तारीख से तीन सप्ताह के भीतर, एटीएम कार्ड क्लोनिंग/स्किमिंग से जुड़े धोखाधड़ी के कुछ मामलों की जानकारी देने में विफल रहा था।


 ये खबर भी पढ़ें : Business idea: घर बैठे करें ये बिजनेस, होगी छप्पर फाड़ कमाई 


जानिए बैंक के शेयर का हाल


इस बीच, बीते शुक्रवार को इंडियन ओवरसीज बैंक का शेयन भाव करीब 3 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर शेयर का भाव 16.95 रुपये था। बता दें कि बीते 20 जून को शेयर का भाव 15.25 रुपये तक गया था, जो 52 सप्ताह का लो लेवल है।