Loan ये बैंक दे रहा सबसे सस्ती दरों पर लोन, चेक करें पूरी लिस्ट
 

मंहगाई के इस दौर में हर कोई आर्थिक तंगी से परेशान है। ऐसे में सभी को लोन लेने के लिए बेंको के चक्कर लगा रहे है अगर आप भी लोन लेना चाह रहे है तो जानकारी के तौर पर बतां दे कि कुछ बेंको द्वारा सस्ती दरों पर लोन दिया जा रहा है। आइए चेक करे लिस्ट
 
 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, Cheapest Home Loan Rate: रिजर्व बैंक के द्वारा रेपो रेट (Repo Rate) में बढ़ोतरी के बाद से ही सभी बैंकों ने अपने लोन के रेट्स में बढ़ोतरी की है. ऐसे में होम लोन लेने वाले लोगों पर EMI का बोझ बढ़ गया है. अगर आप भी अपने घर का सपना पूरा करने के लिए होम लोन लेना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताए गए कुछ बैंक और हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां (Housing Finance Company) से होम लोन (Home Loan) को ले सकते हैं. यह सभी बैंक अपने कस्टमर्स को 7 प्रतिशत से कम ब्याज दर पर होम लोन ऑफर कर रहे हैं. जानते हैं इस बारे में.


एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) अपने ग्राहकों को 6.9 प्रतिशत की ब्याज दर ऑफर करता हैं. इसके साथ ही ग्राहकों को 0.5 प्रतिशत प्रोसेसिंग फीस के रूप में लेता है. आप एलआईसी की फाइनेंस कंपनी से 5 से 30 साल तक का लोन ले सकते हैं.


एक्सिस बैंक (Axis Bank) अपने ग्राहकों को 6.9 प्रतिशत का ब्याज दर ऑफर कर रहा हैं. इस पर बैंक 0.50 प्रतिशत का प्रोसेसिंग फीस भी लेते हैं. आप 5 लाख से 10 करोड़ तक का होम लोन 30 साल तक के लिए प्राप्त कर सकते हैं.


बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra) अपने ग्राहकों को 6.80 प्रतिशत ब्याज दर ऑफर कर रहा हैं. इसके साथ ही बैंक 0.25 प्रतिशत प्रोसेसिंग फीस चार्ज कर रहा है. आप बैंक से 30 साल तक के लोन ले सकते हैं.


बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) अपने ग्राहकों को 6.90 प्रतिशत ब्याज दर ऑफर कर रहा है. आप 1 लाख से 10 करोड़ तक का कर्ज 6 साल के लिए प्राप्त कर सकते हैं.


आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank) अपने ग्राहकों को होम लोन 6.50 प्रतिशत की ब्याज दर पर ऑफर कर रहा है. यह 5 से 30 साल तक का लोन ऑफर करता है. इसके साथ ही यह केवल 5 हजार रुपये में लोन प्रोसेस करता है.