आने वाला है TATA के साथ तगड़ी कमाई करने का मौका, चेक करें डिटेल्स

Tata Technologies Value:  जल्द टाटा एक बड़ा ऐलान करने जा रहा है। दरअसल टाटा मोटर्स वाहन कंपनी अपनी ग्लोबल इंजीनियरिंग कंपनी और डिजिटल सर्विसेज कंपनी टाटा टेक्नोलॉजिस(Tata Technologies) की वेल्यू को आंकने की योजना पर काम करना शुरु कर रहा है। पढ़ें पूरी जानकारी..
 

HR Breaking News, New Delhi: टाटा मोटर्स एक जाना माना ब्रांड है। अब नई प्लानिंग पर काम कर रहा है। टाटा मोटर्स(Tata Motors) वाहन कंपनी अपनी ग्लोबल प्रोडक्ट इंजीनियरिंग कंपनी व डिजिटल सर्विसेज कंपनी टाटा टेक्नोलॉजिस(Tata Technologies) की वेल्यू को अनलॉक करने की योजना पर काम करना शुरु कर रही है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स और एविएशन सेगमेंट में बढ़ती मांग को देखते हुए इसके आईपीओ के मूल्यांकन के लिए शुरुआती कदम बढ़ा दिए हैं। अगर योजना सफल रही तो यह दिग्गज डायवर्सिफाइड ग्रुप का 2004 के टीसीएस के बाद पहला IPO होगा। साथ ही 2017 मे टाटा ग्रुप के चेयरमैन बने एन चंद्रशेखरन के कार्यकाल का यह पहला आईपीओ(IPO) होगा।

ये भी देखें : निवेशकों के लिए बेहतरीन मौका, टाटा स्टील के शेयर हुए सस्ते


आईपीओ की योजना पर काम शुरू 


जानकारी के अनुसार, आईपीओ( IPO) की प्रक्रिया हाल में शुरू की गई है। टाटा टेक्नोलॉजिस के लिए और इनवस्टमेंट बैंक सिटी को नियुक्त किया गया है। अभी तक प्रस्तावित इश्यू का स्ट्रक्चर स्पष्ट नहीं है। शुरुआत में आईपीओ की योजना पर काम शुरू कर दिया गया है और बाद के चरण में कुछ अन्य घरेलू और विदेशी बैंकों को जोड़ सकते है। 

र देखें : निवेशकों को करोड़पति बनाया, अब ये कंपनी फ्री में बांटेगी शेयर


74%  हिस्सेदारी टाटा मोटर्स की टाटा टेक्नोलॉजिस में 

 टाटा मोटर्स की 74 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सेदारी टाटा टेक्नोलॉजिस(Tata Technologies)  में है। टाटा मोटर्स की वर्ष 2018 में आधिकारिक घोषणा के बाद टाटा टेक्नोलॉजिस की अल्पांश हिस्सेदारी 43 प्रतिशत प्राइवेट इक्विटी कंपनी वारबर्ग पिनकस को बेचने से पीछे हट गई थी। कंपनी ने वजह नियामकीय मंजूरीयों को नहीं मिलना और बाजार के स्थिति के कारण आंतरिक प्रदर्शन से जुड़ी चुनौतियां बताई थीं। यह सौदा 36 करोड़ डॉलर में होना था। सौदे की रूपरेखा के आधार पर फरवरी, 2018 में टाटा टेक्नोलॉजिस की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी की वैल्यू 83.7 करोड़ डॉलर थी। 

दुनिया के 18 देशों में टाटा टेक्‍नोलॉजी का व्यापार फैला हुआ है। इनका 18 ग्‍लोबल डिलीवरी सेंटर हैं। जिसमें बैंकॉक, सिंगापुर, टोक्‍यो, हनोई, यूरोप के बहुत से देश और उत्‍तरी अमेरिका का डेटरॉइट भी शामिल है। कंपनी के साथ करीब 9,300 कर्मचारी जुड़े हुए हैं, कंपनी का हेडक्‍वार्टर पुणे में है