501 दिन की FD पर ये बैंक दे रहा 9 प्रतिशत तक का ब्याज, लोग खूब कर रहे निवेश

त्योहरी सीजन पर बहुत सी कंपनियां ढ़ेरो ऑफर लेकर आती है स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड निवेशकों के लिए एफडी की खास स्कीम लेकर आया है तो ये मौका आपके लिए सुनहरा है। इसमें आपको 9 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा. 

 

HR Breaking News, Digital Desk- अक्टूबर के शुरुआत से फेस्टिवल सीजन शुरू हो गया है। इस सीजन को हर कोई यादगार बनाना चाहता है। दशहरा और दीपावली को ध्यान में रखते हुए कई कंपनियां ढेरों स्पेशल ऑफर पेश कर ही हैं। इसकी कड़ी में न्यू एज के डिजिटल फर्स्ट बैंक यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity Bank) भी आपके लिए एक शानदार ऑफर लेकर आया है।

अगर आप भी फिक्स्ड डिपाजिट में निवेश कर सुरक्षित तरीके से तगड़ा रिटर्न पाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड निवेशकों के लिए एफडी की खास स्कीम (Shagun 501) लेकर आया है। बैंक ने एफडी करने वाले सीनियर सिटीजन के लिए 8.40 प्रतिशत सालाना ब्याज दे रहा है।

'शगुन 501' नई एफडी स्‍कीम-

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने दशहरा और द‍िवाली को ध्‍यान में रखकर शगुन 501 (Shagun 501) के नाम से नई एफडी स्‍कीम को शुरू की है। इसमें 501 द‍िन के ल‍िए एफडी करने पर ग्राहकों को 7.90 प्रतिशत का आकर्षक ब्‍याज दिया जाएगा। बैंक की तरफ से यह ऑफर 31 अक्‍टूबर तक जमा कराई जाने वाली राश‍ि पर द‍िया जा रहा है।

FD करने पर 8.40% का ब्याज-

बैंक की तरफ से किए गए ट्वीट में ल‍िखा कि इस दशहरा और द‍िवाली यून‍िटी बैंक के 501 द‍िन एफडी के साथ के साथ अच्‍छे शगुन की शुरुआत करे। बैंक के इस ल‍िम‍िटेड पीर‍ियड ऑफर में आप 501 द‍िन के ल‍िए न‍िवेश करने पर प्राप्‍त कर सकते हैं। इस पर बैंक 7.9 प्रत‍िशत सालाना का ब्‍याज दे रहा है। वहीं सीन‍ियर स‍िटीजन की बात करें तो उनको शगुन 501 नई एफडी स्कीम पर 8.4 प्रत‍िशत का ब्‍याज म‍िलेगा।


कॉलेबल और नॉन-कॉलेबल डिपॉजिट में भी बदलाव-

बैंक ने एक ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि इस दशहरा और दिवाली करो अच्छे शगुन की शुरुआत, यूनिटी बैंक के 501 दिन एफडी के साथ। इसके साथ ही अपने कॉलेबल और नॉन–कॉलेबल बल्क डिपॉजिट के ब्याज दरों में भी बदलाव किया है। बैंक के अनुसार, 2 करोड़ रुपये से अधिक के कॉलेबल बल्क डिपॉजिट पर बैंक 7 फीसदी ब्याज देगा। वहीं, नॉन–कॉलेबल बल्क डिपॉजिट पर बैंक 7.25 पर्सेंट का ब्याज मिलेगा। यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक एक शेड्यूल्ड कमर्शियल बैंक है, जो सेंट्रम फाइनेंशियल सर्विस लिमिटेड द्वारा प्रमोटेड है।

रिजर्व बैंक ने रेपो रेट 5.9 फीसदी की-

आपको बता देंआरबीआई ने बीते दिनों द्विमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा में रेपो रेट 0.5 फीसदी की बढ़ोतरी की है। इसके साथ ही रेपो रेट 5.9 फीसदी हो गई है। यह इसका 3 साल का उच्चस्तर पहुंच गई हैं खुदरा महंगाई को काबू में लाने और विभिन्न देशों के केंद्रीय बैंकों की ब्याज दर में आक्रामक वृद्धि से उत्पन्न दबाव से निपटने के लिए आरबीआई ने यह कदम उठाया है।