UP के इस शहर में प्रॉपर्टी में तगड़ा उछाल, 20 लाख वाली जमीन का रेट पहुंचा 1 करोड़ से ऊपर

UP property rate hike - इन दिनों प्रॉपर्टी खरीदारों को यूपी का ये इलाका खूब पसंद आ रहा है। हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें ये पता चला है कि यूपी के इस शहर में प्रोपर्टी के रेट लगातार बढ़ते जा रहे है। पहले कुछ महीनों में यहा पर जमीन की खरीद फरोख्त बढ़ी है जिसके चलते  20 लाख वाली जमीन का रेट एक करोड़ के पार जा पहुंचा है। अगर आप भी यहां पर जमीन खरीदने की प्लानिंग कर रहे है तो एक बार प्रोपर्टी के नए रेट जरूर चेक कर लें।

 

HR Breaking News (ब्यूरो)। न्यू नोएडा (New Noida) में अभी तक मौके पर कोई काम चालू नहीं हुआ है, लेकिन न्यू नोएडा के मास्टर प्लान में लोगों ने सेंध लगा दी है। न्यू नोएडा में बड़े पैमाने पर वेयरहाउस बनाए जा रहे है। इन वेयरहाउस के लिए जमीन खरीदने वाले लोगों का गांवों आना जाना लगा रहता है।

न्यू नोएडा में जमीनों के रेट भी आसमान छूने लगे है। जो जमीन 6 महीने पहले तक 20 लाख रुपए बीघा आसानी से मिल जाती थी। अब उस जमीन की कीमत 80 से 90 लाख रुपए तक पहुंच गई है। सबसे अधिक जमीन के खरीदार दिल्ली, गुड़गांव, फरिदाबाद, नोएडा, मुंबई, कोलकाता और गुजरात समेत देश के कई बड़े महानगरों में लगे हुए है। महंगी जमीन बिकती देख किसानों की भी बल्ले-बल्ले होने लगी है। 

गलत खाते में पैसा ट्रांसफर होने पर कैसे मिलेगा वापस, जानिए RBI का नियम

इन गांवों में सबसे ज्यादा असर

प्रॉपर्टी के एक्सपर्ट संजीव बंसल का कहना है कि न्यू नोएडा के नई बस्ती, आनंदपुर, बील अकबरपुर और लुहारली समेत दर्जनों गांवों में जमीन के रेट में उछाल आया है। जिस दिन न्यू नोएडा का एक छोटा दफ्तर यहां पर खुल गया तो उस दिन जमीन के दाम आसमान छू जाएंगे। 

एशिया का सबसे बड़ा लॉजिस्टिक हब और ट्रांसपोर्ट हब बना कारण

LPG cylinder price : 1 तारीख से सस्ता हो जाएगा गैस सिलेंडर, जानिये कितनी मिलेगी छूट


प्रॉपर्टी के एक्सपर्ट अनिल तौगड का कहना है कि न्यू नोएडा (New Noida) में लोकल के अलावा बाहर मेट्रो शहरों के लोग जमीनों में अधिक निवेश करने में लगे हुए है। इसलिए जमीनों की कीमत बढ़ रही है। वेयर हाउस का हब बनता जा रहा है। इस कारण यह है कि दादरी और बोड़ाकी के बीच में एशिया का सबसे बड़ा लॉजिस्टिक हब और ट्रांसपोर्ट हब बनने जा रहा है। इनके पास तिलपता गांव के पास 1200 हेक्टेयर जमीन पर कंटेनर डिपो बन रहा है। इसके भी जमीन के रेट में उछाल आता जा रहा है।