HDFC लाया कमाई का मौका, 500 रूपये निवेश के साथ कर सकते है शुरूआत

New Fund Offer: अपने ग्राहकों के लिए HDFC म्‍यूचुअल फंड ने एचडीएफसी सिल्वर ईटीएफ (HDFC Silver ETF) लॉन्‍च किया है. चांदी में डिजिटल तरीके से निवेश के लिए निवेशकों को प्रोत्‍साहित करने के मकसद से फंड हाउस ने यह स्‍कीम लॉन्‍च की है. एक ओपन-एंडेड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) है, जो सिल्वर के परफॉर्मेंस की रेप्लकिट/ट्रैकिंग करता है. यह NFO 18 अगस्त, 2022 को सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए खुल गया है और 26 अगस्त, 2022 को बंद होगा. 
 

HR Breaking News, Digital Desk-

HDFC Silver ETF लॉन्च पर एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड के एमडी एंव  सीईओ नवनीत मुनोट ने कहा, ''एचडीएफसी एएमसी ने हमेशा एक इन्‍वेस्‍टर्स फर्स्‍ट सोच को बनाए रखा है. यह फंड निवेशकों को अलग-अलग रिस्क-रिटर्न प्रोफाइल वाली मेटल में निवेश करके पोर्टफोलियो डायवर्सिफिकेशन को बढ़ाने का असर देगा.''


यह फंड कंज्‍यूमर्स को पोर्टेबल डिवाइस, इंडस्ट्रियल इक्विपमेंट, इलेक्ट्रिक व्‍हीकल, मोबिलिटी, एनर्जी जेनरेशन और टेलीकॉम जैसी इंडस्ट्रियल गतिविधियों में इसकी उपयोगिता के चलते सिल्वर में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करता है. इस फंड में 0.999 शुद्धता वाले सिल्‍वर बुलियन में निवेश किया जाता है. बता दें, एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड भारत के प्रमुख म्यूचुअल फंड हाउसों में से एक है. इसका एसेट अंडर मैनेजमेंट (AMC) 4.15 लाख करोड़ रुपये है. 


HDFC Silver ETF में मिनिमम 500 रुपये से निवेश शुरू कर सकते हैं. इसका बेंचमार्क सिल्‍वर के घरेलू बाजार के भाव हैं. निवेश का मकसद ऐसे रिटर्न जेनरेट करना है, जो घरेलू बाजार में फिजिकल सिल्वर की कीमतों के अनुरूप हो. फिजिकल सिल्वर में निवेश करना और इसे सुरक्षित तरीके से रखना किसी व्यक्ति के लिए मुश्किल हो सकता है. ऐसे में एचडीएफसी का सिल्वर ईटीएफ एनएफओ निवेशकों को डिजिटल रूप से निवेश करने और सिल्वर रखने का मौका देता है. जिसका मार्केट के समय में आसानी से ट्रेड हो सके. 

(डिस्‍क्‍लेमर: म्‍यूचुअल फंड निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है. यहां एनएफओ की जानकारी दी गई है. निवेश संबंधी फैसला करने से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)