अंक ज्योतिष : इन राशि वालों के लिए ये नंबर है लक्की, खोल देगा बंद किस्मत का ताला
 

आज के अंक ज्योतिष को पढ़कर आप आपनी दैनिक दिनचर्या के बारे में जान सकते हैं। इसे पढ़कर आप आने वाली परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। 

 

HR Breaking News (ब्यूरो) : अंक ज्योतिष की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।


अंक 1 


आज का दिन आपके लिए रहने वाला है, क्योंकि आज आपको अपनी कड़ी मेहनत का फल मिलने वाला है। पदोन्नति के भी योग हैं। अपनी उत्तेजना और खुशी को अपने प्रियजनों से शेयर करें।
शुभ अंक- 11  
शुभ रंग- हरा 


अंक 2 

ये भी जानें : पत्नी कभी भी ना करें पति को इस चीज के लिए मना, रिश्ता में आ जाएगी दूरियां


परिवार, बच्चों या बुजुर्गों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। पार्टनर के साथ रोमांटिक समय यादगार रहेगा। आज व्यक्तिगत और व्यावसायिक मामलें मुख्य आकर्षण रहेंगे।
शुभ अंक- 21 
शुभ रंग- लाल 


अंक 3 


आपकी वर्तमान परिस्थितियों पर आधारित अनुभव इस समय मार्मिक हो सकते हैं। रिश्तों को लेकर भावुकता का अनुभव करेंगे। 
शुभ अंक- 15 
शुभ रंग- पीला 


अंक 4  

ये भी पढ़ें : तलाकशुदा महिला ने लड़के से बनाए रिश्ते, अब खड़ी हुई ये समस्या


संभव हो तो आज के दिन यात्रा करने या नए प्रशिक्षण या शिक्षा में नामांकन कराने के लिए कड़ी मेहनत करें। अच्छा भाग्य आपका साथ देगा। 
शुभ अंक-5 
शुभ रंग- नारंगी 


अंक 5 


पिता या पिता समान कोई व्यक्ति आपके अच्छे भविष्य के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। आज अचानक दिनचर्या परिवर्तन की संभावना है। घरेलु मुद्दे भी चिंता का विषय हो सकते है, किंतु परेशान होने वाली कोई बात नहीं है। 
शुभ अंक-19 
शुभ रंग-नारंगी


अंक 6  


यह समय उन रिश्तों को समाप्त करने का है, जो काम नहीं कर रहे हैं। आज के दिन धन चिंता का विषय हो सकता है, इसलिए जुए या अनावश्यक जोखिम लेने से बचें।
शुभ अंक-10 
शुभ रंग- पीला 


अंक 7 


बीमारी के कारण आप घर पर कुछ अतिरिक्त समय बिताएंगे। परिवार के साथ रहने के मौकों का फायदा उठायें। 
शुभ अंक- 29 
शुभ रंग-सफेद 

ये भी पढ़ें : दो पत्नियों ने हफ्ते में तीन तीन दिन बांटा पति, जानिये 1 दिन किसकी चलेगी


अंक 8 


एक महत्वपूर्ण निर्णय की आवश्यकता है। अपने किसी खास या करीबी साथी की सलाह लें। वचनबद्ध होने से पहले अपने विकल्पों को अच्छी तरह से जांच लें। आज कानूनी परेशानी से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा समय है। 
शुभ अंक- 26  
शुभ रंग-नीला 


अंक 9 


यह समय आपके लिए शुभ है। आपको विदेश जाने का मौका मिल सकता है। शिक्षक या सलाहकार यात्रा में आपको कंपनी देंगे। यह अपने विश्वासों का मूल्यांकन करने और नई संभावनाओं को देखने का शानदार अवसर है।
शुभ अंक- 31
शुभ रंग-केसरिया