भाजपा का जाट कार्ड : अमित शाह ने जाट नेताओं से कहा अगर मुझे डांटना है तो घर आकर डांट भी लेना
 

दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह ने जाट नेताओं से की बैठक

 

UP Election News यूपी विधानसभा चुनाव में की शुरुआत पश्चिमी उत्तरप्रदेश से होगी। पहले चरण के वोट 10 फरवरी को डाले जाएंगे। इस बीच बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जाट नेताओं से दिल्ली में मुलाकात की।

ये मुलाकात भाजपा नेता प्रवेश वर्मा के घर पर हुई। जिसमें भाजपा से संबंधित जाट नेता मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य सरकार से जुड़े कुछ मसले भले ही हों लेकिन केंद्र सरकार हमेशा जाटों के साथ है।

ये भी पढ़ें....

UP Election: बाजेपी के लिए सिरदर्द बना जाटलैंड, क्या फिर काम आएगा अमित शाह का मास्टर प्लान

दरअसल 10 फरवरी को जिन सीटों पर वोट डाले जाएंगे, उनमें जाट समुदाय की अहम हिस्सेदारी है। ऐसे में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसान आंदोलन को लेकर भाजपा के खिलाफ पैदा हुई नाराजगी को दूर करने के लिए खुद गृहमंत्री  अमित शाह ने कमान संभाली है। बुधवार को जाट नेताओं के साथ शाह और अन्य भाजपा नेताओं की बैठक हुई। 

ये भी पढ़ें....

किसी भी बैंक से ले सकते हैं 10 लाख तक का बिजनेस लोन(BUSINESS LOAN), देखिये पूरा प्रोसेस


बैठक में अमित शाह ने कहा कि जाट समुदाय के साथ 650 साल पुराना रिश्ता है। उन्होंने कहा अगर कोई शिकायत है तो आप मुझसे झगड़ा कर सकते हैं, लेकिन पार्टी से कोई नाराजगी नहीं रखी जाए।

दिल्ली जाट भाजपा नेता प्रवेश वर्मा ने मीटिंग को लेकर कहा, “अमित शाह ने जाटों को कहीं और नहीं जाने के लिए कहा है। वह जाटों के लिए तत्पर हैं। उन्होंने जाट नेताओं से कहा कि उनकी जो भी शिकायतें हैं, उसका समाधान करने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा कि शाह ने ये भी कहा कि जाट समाज हमेशा भाजपा के साथ रहा है और इस बार भी रहेगे। अमित शाह ने भी साफ कहा कि हमारे ऊपर जाटों का ऋण है और उन्हें अपनी शिकायत करने का पूरा हक है।

यहां जितनी बातें जाट नेताओं की ओर से कही गई हैं, वो मैंने नोट नहीं की हैं, लेकिन ये सभी बातें मेरे दिल पर छपी हैं। यदि आगे भी कभी उन्हें अपनी बात कहने की जरूरत पड़ती है तो वो सीधे मेरे घर आएं और वहां आकर अपनी बात कहें, मुझे डांटना भी है तो डांट भी लें।

ये भी पढ़ें....

UP Election: बाजेपी के लिए सिरदर्द बना जाटलैंड, क्या फिर काम आएगा अमित शाह का मास्टर प्लान

बता दें कि भाजपा ने राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के प्रमुख जयंत चौधरी से भी संपर्क किया था। जो पश्चिम यूपी में सबसे प्रमुख पार्टी है। मौजूदा समय जयंत चौधरी समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं।

फिलहाल भाजपा की तरफ से संकेत दिये गये हैं कि उनके लिए बीजेपी के दरवाजे अभी भी खुले हैं। 200 जाट नेताओं के साथ हुई बैठक के इस समुदाय के एक नेता ने मीडिया से कहा, “गृहमंत्री जी ने अपील की है कि बीजेपी को वोट दें, हमारी कोई नाराजगी नहीं है।

इसके पहले भी हमने भाजपा को भरपूर वोट दिया है। जाट समाज 2013 को भूल नहीं पाया है। जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे. बहुत सारी बातें हुईं है।” बता दें कि पश्चिमी यूपी में जाट करीब 17 प्रतिशत हैं। इसमें 45 से 50 सीटों पर जाट हार-जीत तय करते हैं। इसी के चलते ये बैठक की जा रही है।