home page

6 Airbags Cars : 6 एयरबैग वाली ये हैं 5 सस्ती कारें, खरीदने का है मन तो चेक कर लें प्राइस

Cars Under 10 Lakhs With 6 Airbags : कार में एयरबैग का होना आपकी सुरक्षा के लिए बहुत जरूरी है, आजकल गाड़ियों में 6 एयरबैग अनिवार्य किए जाने की पूरी कोशिशें हो रही हैं, आज हम आपको बताने जा रहे है 6 एयरबैग वाली 5 सस्ती कारों के बारे में, आइए खबर में जानते है उन कारों की प्राइस लिस्ट के बारे में विस्तार से।
 | 
6 Airbags Cars : 6 एयरबैग वाली ये हैं 5 सस्ती कारें, खरीदने का है मन तो चेक कर लें प्राइस

HR Breaking News, Digital Desk - नई कार खरीदते समय (When buying a new car) पहले भारतीय का ध्यान कम कीमत और बेहतर माइलेज पर रहता था. अब ये ट्रेंड बदल रहा है और लोग कार के सेफ्टी फीचर्स को काफी अहमियत देने लगे हैं. किसी में एयरबैग एक अहम सेफ्टी फीचर (Airbag is an important safety feature) है. अब तो ऑटो कंपनियां कार में 6 एयरबैग देने लगी हैं. आपके लिए राहत की बात ये है कि इसके लिए आपको ज्यादा कीमत अदा नहीं करनी पड़ेगी. अगर आपका बजट 10 लाख रुपये तक है तो आपके पास कई ऑप्शन रहेंगे.


भारत में कार कंपनियां सेफ कार बनाने के लिए आगे आई हैं. अब जो हम नई कार देखते हैं उनमें से कई कारों के बेस मॉडल तक में 6 एयरबैग मिल जाते हैं. अगर आप भी नई कार तलाश रहे हैं, और फैमिली की सुरक्षा भी चाहते हैं तो यहां दी गई लिस्ट देख सकते हैं. हम आपके लिए 10 लाख रुपये से सस्ती 5 कारें लाए हैं, जिनमें 6 एयरबैग की सुविधा मिलेगी.
 

Cars with 6 Airbags: 10 लाख से सस्ती 5 कारें


6 एयरबैग के साथ आने वाली 5 कारें, जिनकी एक्स-शोरूम कीमत 10 लाख रुपये से कम है-


Hyundai Exter: हुंडई एक्स्टर भारत की सबसे सस्ती एसयूवी में से एक है. हुंडई ने इस एसयूवी के हर मॉडल में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर 6 एयरबैग दिए हैं. ये कार खरीदने के लिए आपको 6 लाख रुपये (शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत) खर्च करने होंगे.


Hyundai Aura: हुंडई ऑरा देश की सबसे लोकप्रिय सिडैन कारों में शुमार है. अगर आप ये कार खरीदते हैं तो 6 एयरबैग का फायदा मिलेगा. भारत में इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 6.48 लाख रुपये से शुरू है

Kia Sonet: किआ ने हाल ही में सॉनेट का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया है. अब ये एसयूवी पहले से ज्यादा सेफ हो गई है, और इसके हरेक वेरिएंट में 6 एयरबैग मिलेंगे. इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये है.


Tata Nexon: टाटा नेक्सॉन इंडिया की सबसे सेफ SUVs में से एक है. ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में इसे 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. ये एसयूवी 6 एयरबैग से लैस है, और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 8.15 लाख रुपये से शुरू होती है.


Maruti Suzuki Baleno: मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक बलेनो का नाम देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शुमार है. इसके Zeta वेरिएंट से 6 एयरबैग मिलना शुरू होते हैं, और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 8.43 लाख रुपये से शुरू है