home page

3 लाख में घर लें आएं ये धाकड़ CNG कार, मोटरसाइकिल के खर्चे में चलेगी

अगर आप नई CNG कार खरीदने की  योजना बना रहे हैं तो अब आपके पास सुनहरा मौका है। आज हम आपको कुछ ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए बेस्ट है। आइए नीचे खबर में जानते हैं पूरी डिटेल्स...

 | 
3 लाख में घर लें आएं ये धाकड़ CNG कार, मोटरसाइकिल के खर्चे में चलेगी 

HR Breaking News (नई दिल्ली) : Cheapest CNG Car: महंगे पेट्रोल और डीजल के दौर में कार खरीदार दूसरे ऑप्शन तलाशने लगे हैं. कुछ लोग इलेक्ट्रिक कारों को खरीदने की सोच रहे हैं, तो कुछ के लिए बस सीएनजी ही एक ऑप्शन रह जाता है. हालांकि सीएनजी गाड़ियां पेट्रोल मॉडल के मुकाबले थोड़ी सी महंगी होती हैं. ऐसे में बहुत से लोग सीएनजी कार को इसकी कीमत के कारण नहीं खरीद पाते. आज हम आपको देश की 3 सबसे सस्ती सीएनजी गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं. इनमें से दो गाड़ियां मारुति की और एक टाटा की है. 

ये भी जानिये : Motorola ने लॉन्च किया 200MP कैमरे वाला धांसू स्मार्टफोन, जानिए कीमत और फीचर्स

1. Maruti Suzuki Alto


यह देश की सबसे सस्ती हैचबैक तो है ही, साथ ही सीएनजी के साथ आने वाली सबसे सस्ती गाड़ी भी है. Maruti Alto 800 की कीमत 2.94 लाख रुपये से शुरू होती है. हालांकि इसके सीएनजी के साथ आने वाले वेरिएंट की कीमत 5.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. सीएनजी के साथ यह कार 31KM से ज्यादा का माइलेज ऑफर करती है. 

2. Maruti Eeco


यह देश की सबसे सस्ती 6 सीटर कार है. गाड़ी की कीमत 3.32 लाख रुपये से शुरू होती है. हालांकि इसका सीएनजी वेरिएंट आपको 5.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में मिलेगा. इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो सीएनजी किट के सात 63PS और 85Nm जेनरेट करता है. सीएनजी के साथ यह कार 20KM से ज्यादा का माइलेज ऑफर करती है. 


3. Tata Tiago

ये भी जानिये : इस स्मार्टफोन में मिलेंगे iPhone 14 Pro वाले फीचर्स, कीमत भी बेहद कम


टाटा टियागो का सीएनजी वर्जन इसी साल लाया गया था. कंपनी कुल 5 वेरिएंट में सीएनजी किट ऑफर कर रही है. सीएनजी किट के साथ टाटा टियागो की कीमत 6.30 लाख रुपये से शुरू होती है और 7.82 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. इसका माइलेज 26KM से ज्यादा का रहता है.