home page

E Scooter 110km दौड़ेगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए इसकी कीमत

Petrol and Diesel देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें 100 रुपये के आसपास चढ़ गई हैं। ऐसे में लोगो के जेब पर भारी असर देखा जा रहा है। जिससे लोग आने जाने के लिए गाड़ियों का उपयोग कर रहे है। ऐसे में नए ग्राहक (New Customer)ईवी और सीएनजी गाड़ियों को खऱीद रहें है।
 | 
 E Scooter 110km दौड़ेगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए इसकी कीमत

HR Breaking News (ब्यूरो) Avon E Scooter- मार्केट में Avon E Scoot खास स्कूटर है। जिसे कंपनी ने खास रेंज के साथ लॉन्च किया है। इसमें 215 वॉट बीएलडीसी मोटर मिलती है। इसकी 48 v/20ah बैटरी को फुल चार्ज होने में 6-8 घंटे का समय लगता है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter)65 किमी/चार्ज रेंज देता है और इसकी टॉप स्पीड 24 किमी प्रति घंटा है। वही कंपनी ने इस ई-स्कूटर Avon E Scoot की कीमत 45,000 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

ये भी जानिए : 20 हजार रुपये तक सस्ता Electric Scooter खरीदने का मौका

Bounce Infinity E1- बाउंस इनफिनिटी E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है। बिना बैटरी पैक वाले Infinity E1 की कीमत 45,099 रुपये है और बैटरी पैक के साथ वाले Infinity E1 की कीमत 68,999 रुपये है। इसमें 1500 वॉट बीएलडीसी मोटर मिलती है। यह 85 किमी/चार्ज की रेंज दे सकता है।

Avan Trend E- Avan Trend E को दो वेरिएंट्स- सिंगल-बैटरी पैक और डबल-बैटरी पैक में पेश किया गया है। सिंगल-बैटरी पावर्ड वेरिएंट की रेंज 60 किमी है जबकि डबल-बैटरी पावर्ड वेरिएंट की रेंज 110 किमी तक की है। दोनों ही वेरिएंट्स की टॉप स्पीड 45 किमी प्रति घंटा है। वही कीमत की बात करें तो की कीमत 56,900 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

ये भी जानिए : Auto News Hindi : Electric Scooter : एक बार चार्ज करते ही 220 किलोमीटर दौड़ेगा ये स्कूटर


Hero Electric Flash- हीरो इलेक्ट्रिक ईवी मार्केट में बड़ी कंपनी है। कंपनी का Hero Electric Flash एक खास स्कूटर है। ई-स्कूटर दो वेरिएंट- एलएक्स वीआरएलए और टॉप वेरिएंट फ्लैश एलएक्स में उपलब्ध है। दावा किया गया है कि हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश की टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटे है और यह 85 किमी/चार्ज रेंज दे सकता है। वही कीमत की बात करें तो हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश की कीमत 46,640 रुपये से शुरू होती है और 59,640 रुपये तक जाती है।