home page

छोटे साइज वाली जबरदस्त कार , कम किमत में बेहतरीन फीचर्स..

फ्रांस कपंनी Citron C3 छोटे साइज वाली इस कार को करेगी लॉन्च  जल्द ही यह कार आपको भारत कि सड़को पर दिखेगी  भारत में इस कार  मुकाबला TATA Punch से होने वाला है।  Citron C3 कि बुकिंग शुरू होने वाली है।
 | 
 छोटे साइज वाली जबरदस्त कार , कम किमत में बेहतरीन फीचर्स..

HR Breaking News : चढ़ीगड़ : Citron C3 Unofficial Bookings Begins: फ्रांस की कार निर्माता कंपनी Citroen भारत में जल्द ही अपनी दूसरी कार लॉन्च करने वाली है अब चुनिंदा डीलरशिप पर इस कार के लिए अनाधिकारिक बुकिंग शुरू कर दी गई है. पिछले साल सितंबर में पेश की गई C3 SUV पिछले कुछ समय से टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों (indian roads)पर देखी जा रही है. ताजा झलक में बिना किसी स्टिकर के ये कार दिखाई दी है जो उत्पादन के लिए बिल्कुल तैयार दिख रही है. अनुमान है कि इस कार का मुकाबला भारतीय बाजार में टाटा पंच।(Tata Punch in Indian market) और मारुति सुजुकी इग्निस जैसी कई कारों से होगा. ये कार फ्रांस की निर्माता कंपनी का भारत में दूसरा प्रोडक्ट होगा।


दमदार फीचर्स से लंस

ood News :कार खरीदने का शानदार मौका! इस कंपनी ने दिया तगड़ा डिस्काउंट
ताजा स्पाय शॉट्स में बिना किसी स्टिकर्स के साथ दिखाई दी सिट्रॉएन C3 हैचबैक जैसे आकार की SUV लग रही है. बाहरी हिस्सा लगभग क्रॉस हैच जैसा है जिसके चारों ओर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग दी गई है. देखने में ये टाटा पंच जैसी सामान्य माइक्रो SUV है. C3 के अगले हिस्से में दमदार बोनट मिला है जो सिट्रॉएन लोगों के साथ आता है और यहां एलईडी हेडलैंप्स भी दिखे हैं तो डबल-स्लैट वाली ग्रिल को घेरते हैं. SUV के पिछले हिस्से में रैपअराउंड टेललाइट्स और चंकी बंपर दिया गया है, जो ब्लैक प्लाटिक से फिनिश है।

जानिए डिजाइन के बारे में


सिट्रॉएन C3 को कॉमन मॉड्युलर प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है जिसका व्हीलबेस 2,540 मिमी है. कंपनी का दावा है कि इसकी पिछली सीट्स पर बैठने वाले यात्रियों को भी खूब जगह मिलेगी. इसका ग्राउंड क्लियरेंस 180 मिमी है जो टाटा पंच के मुकाबले कुछ कम है. कार के केबिन में 10-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिला है जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी वाला है. कार के साथ 1-लीटर का ग्लवबॉक्स और 315 लीटर का बूटस्पेस दिया गया है।


भारत में होगी इस कार कि शुरूआत


कार को 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो 130 बीएचपी ताकत बनाता है और कंपनी इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल के साथ 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश कर सकती है. नई C3 का मुकाबला भले ही टाटा पंच और इग्निस जैसी कारों से हो, लेकिन ये कीमत के मामले में कुछ ज्यादा महंगी होगी. कंपनी इसका उत्पादन घरेलू स्तर पर कर रही है, लेकिन इसके बावजूद ये कार महंगी होने वाली है. अनुमान है कि भारत में New Citroen C3 की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.5 लाख रुपये होगी।