home page

घर में लगाएं ये डिवाइस, भारी भरकम बिजली बिल से मिलेगा छुटकारा

Heat in the Area भारत के कई इलाकों में गर्मी भी काफी तेज हो रही है. इसमें लोगों को AC और पंखे की काफी जरूरत होती है। लेकिन, इसका असर बिजली बिल(Electricity bill ) पर भी पड़ता है। अगर आप लगातार एसी या पंखा चलाते हैं तो Electricity का Bill भी बहुत ज्यादा आता है।
 | 
घर में लगाएं ये डिवाइस, भारी भरकम बिजली बिल से मिलेगा छुटकारा

HR Breaking News (चंडीगढ़) Electricity bill आप बिजली बिल को कम कर सकते हैं। इसके लिए आपको पावर सेविंग डिवाइस का इस्तेमाल करना होगा। इलेक्ट्रिक सेवर डिवाइस (saver device)को आसानी से फिट किया जा सकता है। इससे बिजली की बचत होती है और बिल भी कम आता है।

ये भी जानिए :Electricity Schedule किसानों को अब 5 की जगह मिलेगी 7 घंटे बिजली, ये रहेगा शेड्यूल


एमडी प्रोइलेक्ट्रा एक बहुत ही अच्छा पावर सेविंग डिवाइस माना जाता है। अगर आप घर में AC या दूसरे अप्लायंसेज का इस्तेमाल करते हैं तो इस डिवाइस के इस्तेमाल से आप बिजली के बिल को कम कर सकते हैं। बिजली की जरूरत के हिसाब से कंपनी की वेबसाइट पर अलग-अलग डिवाइस उपलब्ध हैं।


इस AC पावर सेवर डिवाइस को 799 रुपये में खरीदें

सबसे पहले बात करते हैं ProElectra MDP 08 की, जिसका इस्तेमाल आप बिजली बचाने के लिए कर सकते हैं। 1KW की क्षमता वाले इस पावर सेविंग डिवाइस को घर और Office में कहीं भी उपयोग किया जा सकता है।अमेज़न पर इसकी कीमत 2200 रुपये है लेकिन 64 प्रतिशत की छूट के बाद इसे 799 रुपये में बेचा जा रहा है। आपको बस इसे अपने AC में फिट करना है और आपका काम हो जाएगा।


एरोलाइट विद्युत समाधान पावर सेवर

आप इस पावर सेवर डिवाइस से बिजली का बिल भी कम कर सकते हैं। इस कॉम्पैक्ट डिवाइस को आसानी से इंस्टॉल किया जा सकता है। इसे घर के सॉकेट में लगाना होता है। इसके बाद यह अपने आप कम होने लगता है। यह डिवाइस से बिजली की खपत को कम कर सकता है।


ब्लैकट इलेक्ट्रोटेक 230V 24×7 एनर्जी सेविंग

यह ऊर्जा बचत उपकरण आपके बिजली बिल को भी कम करेगा। यह डिवाइस सॉकेट टाइप में उपलब्ध है। इससे आप घर के किसी भी उपकरण जैसे फ्रिज, वॉशिंग मशीन या AC से कनेक्ट कर सकते हैं। इस एनर्जी सेविंग डिवाइस में दिए गए टाइमर ऑप्शन से आप बिजली के बिल को और भी कम कर सकते हैं।


हातिमी की मूल इंटेलिजेंट बिजली / पावर / ऊर्जा सेवर डिवाइस

ये भी जानिए : Electricity Bill आ रहा है ज्यादा, तो फटाफट अपनाएं ये तरीका

यह पावर सेविंग डिवाइस बिजली बचाने के साथ-साथ वोल्टेज भी बनाए रखता है। इससे आपके घरेलू उपकरण जल्दी खराब नहीं होते हैं। इसे इस्तेमाल करना भी काफी आसान है। इसे सॉकेट में प्लग करके आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है।