home page

छोड़िए बिजली बिल की टेंशन, सिर्फ 15 रुपये में घर लें आएं ये LED बल्ब

अब आपको ज्यादा बिजली बिल की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है कंपनी ने  LED बल्ब को नई टेक्नोलॉजी से तैयार किया है इनका इस्तेमाल करने से घर में ज्यादा रोशनी होगी और बिजली बिल कम होगा. 

 | 
छोड़िए बिजली बिल की टेंशन, सिर्फ 15 रुपये में घर लें आएं ये LED बल्ब

HR Breaking News (ब्यूरो) : इन दिनों अब हर घर में एलईडी बल्ब का इस्तेमाल किया जाता है. और इस एलईडी बल्ब से बिजली की काफी बचत होती है. लेकिन यह और बल्बो के मुकाबले थोड़ा सा महंगा आता है. लेकिन अब 12W तक का एलईडी बल्ब आपको ₹15 से भी कम का कीमत में मिल रहा है. आइए जानते हैं. कहां से खरीदें.नई टेक्नोलॉजी के साथ चीजें भी चेंज हो रही है. पहले लोग घर में मोमबत्ती और लेम्प जलाकर रहते थे. लेकिन अब आज के टाइम में ऐसे रहना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है।

ये भी जानिये : सिर्फ 1 रुपये में खरीदें 6,000 रुपये वाली Smartwatch! जल्द करें खरीदारी


एलईडी बल्ब से बिजली की बचत


बिजली की बचत के लिए अब हर घर में एलईडी बल्ब का इस्तेमाल किया जा रहा है. उसकी रोशनी भी काफी तेज होती है. और ये दूसरे बल्बो के मुकाबले काफी अच्छा होता है. हालांकि थोड़ा सा महंगा होता है. लेकिन यहां एलईडी सस्ते बल्ब की योजना फिलहाल सरकार ने शुरू की है. और बल्कि इन बल्ब पर 3 साल तक की गा गारंटी दी जा रही है।

कंपनी कंवेर्जेंस एनर्जी सर्विस लिमिटेड की तरफ से हर परिवार में पांच एलईडी बल्ब किफायती रेट पर दिए जाएंगे. इस योजना के तहत ग्राम ऊर्जा कार्यक्रम से 7 से 12w तक के बल्ब बेचे जाते हैं. यहां पर लक्ष्य बिजली की बचत को बचाना होता है. वही कार्बन उत्सर्जन को कम किया जाता है. इससे बिजली की काफी बचत होती है. और कोयला, गैस की खपत में भी कभी होती है. इसके लिए सरकार की तरफ से इस योजना को चलाया गया है।

ये भी जानिये : OPPO ने लॉन्च किया सबसे सस्ता 5G Smartphone, जानिए फिचर्स कीमत

सीएसएल ने इस साल लोगों के लिए बिजली की बचत को कम को कम करने के लिए बल्बो को सस्ते दामों में देने की योजना शुरू की है. और अभी तक 1 लाख तक एलईडी बल्ब वितरित करने का लक्ष्य हासिल किया है. बाजार में एक बल्ब की कीमत ₹100 है. लेकिन अभी सरकार एक बल्ब 15 रुपए में दे रही है।