home page

Mahindra Scorpio 2022 इन फीचर्स के साथ होगी लॉन्च, कपंनी ने दी अहम जानकारी

Mahindra Scorpio : महिंद्र स्कॉर्पियो SUV का बेसब्री से इतंजार किया जा रहा था  इसके अलावा ये जानकारी भी सामने आई है स्कॉर्पियो कम पेट्रोल के साथ और ड़बल टर्बो-डीजल इंजन पावर में बदलाव किया गया है।  स्कॉर्पियो में बहुत से फीचर्स ड़ाले गए है आइए निचे खबर जानते है महिंद्र स्कॉर्पियो कि लेटस्ट जानकारी।
 | 
Mahindra Scorpio 2022  इन फीचर्स के साथ होगी लॉन्च, कपंनी ने दी अहम जानकारी

HR Breaking News : चढ़ीगड़ : New Generation Mahindra Scorpio: महिंद्रा बहुत जल्द भारत में ग्राहकों (customers in india)की चहेती स्कॉर्पियो SUV को बिल्कुल नए अंदाज में पेश करने वाली है. कंपनी ने कार का नया टीजर वीडियो भी जारी कर दिया है जिसपर महिंद्रा ग्रुप के सीईओ आनंद महिंद्रा ने ट्वीट । (Anand Mahindra tweeted)भी किया है. कंपनी ने 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो के टीजर वीडियो यानी SUV के विज्ञापन को किसी साइ-फाइ मूवी की तरह बनाया है जिसे देखने के बाद आनंद महिंद्रा ने लिखा,(written by anand mahindra) “क्या-क्या मिलने वाला है, ये जानने के लिए अपको शेरलॉक होम्स (Sherlock Holmes)बनने की जरूरत नहीं है.” अब कंपनी ने नई जनरेशन स्कॉर्पियो(new generation scorpio) की सेफ्टी पर एक नया टीजर जारी किया है जिसमें इसकी सुरक्षा पर एक टिप्पणी भी कंपनी ने की है।

2022 Mahindra Scorpio सड़क पर अलग ही अंदाज में नजर आएगी नई महिंद्रा स्कॉर्पियो


94 फीसदी लोगों ने इस बात पर सहमति


अब कंपनी ने आगामी 2022 स्कॉर्पियो का नया टीजर जारी किया है जिसमें इसकी सेफ्टी को लेकर कंपनी ने लिखा, “नई महिंद्रा एसयूवी में डमी भी सुरक्षित महसूस करती है.” इसके साथ ही कंपनी ने एक ओपिनियन पोल भी शुरू किया था जिसमें 94 फीसदी लोगों ने इस बात पर सहमति जताई है, वहीं 6 प्रतिशत लोग इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते. इसका सीधा मतलब ये निकाला जा सकता है कि नई जनरेशन महिंद्रा स्कार्पियो को सेफ्टी में तगड़ी होगी और ग्लोबल एनकैप में इसके लिए 5-स्टार रेटिंग हासिल करने के लिए महिंद्रा काफी कॉन्फिडेंट नजर आ रही है।


नई  महिंद्रा स्कॉर्पियो जबरदस्त फीचर्स


नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो के केबिन की साफ-साफ फोटो नए स्पाय शॉट्स में सामने आ गई हैं. नई 2022 SUV के केबिन में कंपनी ने टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, डुअल टोन ब्लैक और ब्राउन इंटीरियर थीम, बड़े साइज का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, सेंटर कंसोल पर आड़े एसी वेंट्स, दूसरी कतार के लिए एसी वेंट्स के साथ फैन स्पीड कंट्रोल, नया तीन-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, अगले डोर पर लगे स्पीकर्स, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और ऐसे ही कई अन्य फीचर्स दिए हैं।


ज्यादा पावर इजंन 2.2-लीटर टर्बो


मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि आगामी नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो के साथ कुछ समय पहले भारत में लॉन्च हुई महिंद्रा XUV700 वाला इंजन दिया जाएगा. इसके अलावा ये जानकारी भी सामने आई है कि नई SUV के साथ मिलने वाले इंजन का पावर फिगर भी XUV700 जैसा ही होने वाला है. 2022 स्कॉर्पियो को 2-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर टर्बो-डीजल इंजन विकल्प मिलेंगे जिनमें पेट्रोल इंजन 200PS और डीजल इंजन 185PS पावर जनरेट करता है. XUV700 के साथ मिले इंजन इस SUV को 200 किमी/घंटा की अधिकतम रफ्तार देते हैं. नई स्कॉर्पियो के इंजन विकल्पों को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलने का अनुमान है।


सुरक्षा के मामले में टॉप


2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को मिलने वाले अन्य फीचर्स में सबसे अहम एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम हो सकता है जैसा कि हालिया लॉन्च महिंद्रा XUV700 में दिया गया है. ये फीचर भी कार के टॉप मॉडल में मिलने का अनुमान है. यहां ग्राहकों को 10 स्पीकर वाला ऑडियो सिस्टम, 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सभी जगह एलईडी लाइट्स, 6 एयरबैग्स और कनेक्टेड कार तकनीक जैसे हाइटेक फीचर्स भी मिल सकते हैं. कंपनी इस कार के साथ 360-डिग्री कैमरा भी देने वाली है जिससे सुरक्षा के मामले में नई स्कॉर्पियो एक लाजवाब SUV के रूप में सामने आएगी।